नौ बेटियों ने पिता की अर्थी को दिया कंधा
नौ बेटियों ने पिता की अर्थी को दिया कंधा
Share:

बांका ( बिहार ) : इन दिनों बेटियों की बहुत चर्चा है.बेटियां बेटों सेकिसी भी मामले में कम नहीं होती. चाहे बात व्यवहारिक जीवन की हो या फिर सामाजिक जीवन की. जरुरत पड़ने पर वो बेटों का फर्ज भी निभाने से पीछे नहीं हटतीं. यही बात एक बार फिर सिद्ध हो गई जब बांका के कटोरिया में एक मसाला व्यवसायी चुन्नीलाल साह की मौत के बाद उनकी नौ बेटियों ने शव को कंधा देकर सामाजिक परम्परा का पालन किया. यह घटना जन चर्चा का विषय बन गई.

दरअसल हुआ यूँ कि बांका के कटोरिया थाना निवासी व्यवसायी चुन्नीलाल शाह की किडनी की बीमारी के कारण मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद उनका शव बांका लाया गया. कटोरिया से दाह संस्कार के लिये सुल्तानगंज ले जाने के दौरान मृतक की सभी नौ लड़कियों ने पिता की अर्थी को बारी-बारी से कंधा दिया. पता चला है कि मृतक चुन्नीलाल की केवल नौ बेटियां ही थीं और उनका कोई बेटा नहीं था.

बता दें कि पिता की अर्थी को कंधा देने वाली पुत्री माला ने बताया कि भाई नहीं रहने का पिता समेत हम बहनों को कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि हमने पिता की अर्थी को कंधा देकर पुत्र धर्म भी निभाया है. सच है कि आज के समय में बेटों से तो बेटियां ज्यादा भली है.

यह भी देखें

जब साथियों को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई बच्ची

कौतुहल का विषय बनी यूपी के जंगल में मिली 'मंकी गर्ल'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -