सीपीजीईटी 2020 परीक्षाओं के लिए पुनर्निर्धारित की गई तिथि
सीपीजीईटी 2020 परीक्षाओं के लिए पुनर्निर्धारित की गई तिथि
Share:

सीपीजीईटी 2020 परीक्षाएं: उस्मानिया विश्वविद्यालय ने कॉमन पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट 2020 को स्थगित कर दिया है जो कल 8 दिसंबर, 2020 को होना था। भारत बंद घोषित होने के कारण परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी। नई आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सीपीजीईटी 2020 की परीक्षाएं अब 14 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जाएंगी। सीपीजीईटी 2020 परीक्षाओं के साथ-साथ विश्वविद्यालय ने 5 दिसंबर, 2020 को आयोजित होने वाली M.Sc फिजिक्स एंट्रेंस परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। अब दूसरे सत्र में 11 दिसंबर 2020 को परीक्षा के निर्देश दिए जाएंगे। जिन आवेदकों ने सीपीजीईटी और M.Sc फिजिक्स एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक अधिसूचना की जांच के लिए उस्मानिया विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

सीपीजीईटी 2020 परीक्षाओं की आधिकारिक अधिसूचना: आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि भारत बंद की घोषणा के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और परीक्षाओं का ब्योरा आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह भी दी है। महामारी के कारण सीपीजीईटी 2020 परीक्षा कार्यक्रम में पहले भी कई बार बदलाव किया जा चुका है। अब 1 दिसंबर, 2020 से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए एक संशोधित कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया।

सीपीजीईटी 2020 प्रवेश: सीपीजीईटी 2020 परीक्षाएं एमए, M.Sc, M.Com, पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों और 5 वर्षीय एकीकृत कार्यक्रमों सहित स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती हैं जिनमें एमए, M.Sc और एमबीए शामिल हैं। योग्य उम्मीदवार ओडमाना विश्वविद्यालय, तेलंगाना विश्वविद्यालय, सातवाहाना विश्वविद्यालय, पालमरू विश्वविद्यालय, काकतीय विश्वविद्यालय और जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

आर्यभट्ट गणित चैलेंज 2020 में लाखों छात्रों ने लिया हिस्सा

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने जारी की बैग पॉलिसी, जानिए कितना होगा बस्‍ते का भार

एमबीए, एमएमएस, बीएड, बीआरएच कार्यक्रमों के लिए जारी की गई काउंसलिंग सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -