ये लोग रोज देते हैं अपनी मौत को चुनौतियाँ
ये लोग रोज देते हैं अपनी मौत को चुनौतियाँ
Share:

एडवेंचर के दीवाने अपने शौक के लिए कुछ भी कर सकते हैं. इनके लिए खतरा जैसा कोई शब्द नहीं होता है क्यूंकि ये हर रोज़ ऐसे कारनामे करते हैं जिनमें मौत का जोखिम  होता है. ऐसा ही एक शख्स हैं अमेरिका में इकोनॉमिक्‍स के ग्रेट स्‍टूडेंट ल्‍यूकस जो कि पढ़ाई के अलावा एडवेंचर एक्टिविटीज के हीरो है. वो दुनिया के सबसे कामयाब स्‍लैककलाइनर है. उन्होंने कई ऐसे कारनामे किए हैं जिससे उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड हैं.  

ल्‍यूकस ने कुछ समय पहले ही कनाडा के मशहूर 1300 फीट ऊंचे हनलेन वॉटर फॉल के ऊपर रस्‍सी पर कई मिनटों तक सुकून से लेटे रहने का हैरतअंगेज़ कारनामा किया था. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं.

ल्‍यूकस के जैसे ही एडवेंचर का जूनून अमेरिका के मॉर्गेन चोकेट और सैमुयल कॉब में हैं जिन्होंने कैलीफोर्निया के योसमाइट नेशनल पार्क की खड़ी चट्टानों पर अपना छोटा सा लटका हुआ आशियाना बनाकर पूरी दुनिया को चौंका दिया. आम आदमी के लिए इनकी यह तस्वीर खौफ से भरी हुई तो वहीं मॉर्गेन चोकेट और सैमुयल कॉब इसमने सुकून महसूस कर रहे हैं. 

सौ फीट की ऊंचाई पर हॉट एयर बलून के बीच एक बंधी रस्‍सी पर चलकर दिखाने वाला यह कारनामा अपने टॉम क्रूज़ की फिल्म 'मिशन इम्‍पॉसिबल' का एक सीन याद आ जाएगा. वास्तविकता में यह कारनामा साउथ फ्रांस के रहने वाले टैनक्रेड मैलेट ने करके लोगों को चकित कर दिया है. कई सौ फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे दो हॉट एयर बलून के बीच बंधी रस्‍सी पर उन्होंने लोगों को चलकर दिखाया है.

साइकिल चलाकर जब लोकल सैलून जा पहुंचे वरुण धवन

1857 की मर्दानी बनी कंगना रनौत

Video: शादी के बारे में ये क्या कह गए रणबीर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -