डाॅन दाउद करता था IRF के लिए फंडिंग
डाॅन दाउद करता था IRF के लिए फंडिंग
Share:

नई दिल्ली। इस्लामिक धर्म प्रचारक और इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक जाकिर नाइक को लेकर जानकारी सामने आई है कि उनके संगठन के लिए दाउद इब्राहिम द्वारा फंडिंग की जा रही थी। एनजीओ आईआरएफ से दाउद का भी जुड़ाव था। अंडरवल्र्ड डाॅन दाउद इब्राहिम के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संबंध होने की बात जाकिर नाइक के नज़दीकी व सीएफओ आमिर गजधर ने कही है। दरअसल गजधर से पूछताछ की गई है।

जिसमें आईआरएफ के लिए पाकिस्तान और दुबई से फंडिंग की जाती थी। फंडिंग में हवाला डीलर सुल्तान अहमद बिचैलिया था। मिली जानकारी के अनुसार जाकिर नाइक और उसके एनजीओ को फंडिंग और उसके एनजीओ में लगाए गए धन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने जांच की थी। इस मामले में 16 फरवरी को गजधर को पकड़ा गया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने आरईआरएफ की ओर से 200 करोड़ रूपए का नकदी लेन देन होने की बात कही थी।

गजधर से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं। एनआईए ने आतंक निरोधक कानून के तहत जाकिर नाइक और उसके एनजीओ पर कार्रवाई की थी। जाकिर नाइक को लेकर धार्मिक भावनाऐं भड़काने और वैमनस्य बढ़ाने के मामले में एनआईए ने जांच की थी तो दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय ने नाइक को समन जारी कर दिया था। जिसमें नकदी लेन देन आदि को लेकर पूछताछ की गई। जाकिर के सहयोगी आमिर गजधर को लेकर जानकारी सामने आई है कि वह आईआरएफ के लिए धार्मिक सामग्री भी उपलब्ध करवाता था।

जाकिर नाईक के एनजीओ ने दी सरकार को एचसी में चुनौती

मुंबई में मिले जाकिर नाइक के 25 फ्लैट

मुश्किल में जाकिर नाइक, NGO के स्टाफ ने भी दिया इस्तीफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -