केंद्र ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बच्चों के लिए कोविड टीकों के लिए क्लिनिकल परीक्षण को लेकर कही ये बात
केंद्र ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बच्चों के लिए कोविड टीकों के लिए क्लिनिकल परीक्षण को लेकर कही ये बात
Share:

केंद्र ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए कोविड-19 टीकों के नैदानिक ​​परीक्षण चल रहे हैं और पूरा होने के कगार पर हैं। केंद्र ने कहा कि सरकार द्वारा एक नीति तैयार की जाएगी और जब विशेषज्ञ अनुमति देंगे तो बच्चों को इनोकोलेटेड किया जाएगा। चीफ जस्टिस एन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच ने कहा, ट्रायल होने दीजिए, नहीं तो अगर बिना ट्रायल के टीके लगवाए जाएं तो यह आपदा होगी, वो भी बच्चों के मामले में। एक बार परीक्षण समाप्त हो जाने के बाद, आप जल्दी से बच्चों पर लागू होते हैं। पूरा देश इंतजार कर रहा है, यह जोड़ा। अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 6 सितंबर को सूचीबद्ध किया।

हाई कोर्ट एक नाबालिग की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा था। इसने 12-17 आयु वर्ग के लोगों के तत्काल टीकाकरण के लिए इस आधार पर दिशा-निर्देश मांगे कि आशंका थी कि कोविड​​​​-19 की तीसरी लहर उन्हें और अधिक प्रभावित कर सकती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि 41.10 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन शॉट्स अब तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को प्रदान किए गए हैं, और 2.51 करोड़ से अधिक जब उनके और निजी अस्पतालों में उपलब्ध हैं। एक बयान में, मंत्रालय ने कहा 52,90,640 अधिक खुराक की आपूर्ति की जा रही है। मंत्रालय ने कहा कि सुबह 8 बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, बर्बादी सहित कुल खपत 38,58,75,958 खुराक है।

दहेज में बाईक नहीं लायी पत्नी तो पति ने हाथ-पैर बांधकर मुंडवा दिया सर

लड़की ने धर्म बदलकर की शादी, कुछ दिनों में मौत... अब 11 दिन बाद सामने आई ये बड़ी सच्चाई

कोरोना का टीका लगवाने के बाद संक्रमित हुए 80 फीसदी लोगों में था डेल्‍टा वेरिएंट: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -