चीन और पाक एक साथ कर रहे खतरनाक साजिश को अंजाम देने का प्रयास
चीन और पाक एक साथ कर रहे खतरनाक साजिश को अंजाम देने का प्रयास
Share:

इस्लामबाद: चीन और पाक की एक भयानक तैयारी का पता चला है. वे जैविक हथियार बनाने के लिए साल 2015 से ही भयानक रोगाणुओं पर टेस्ट कर रहे हैं. इस घातक मंसूबे को चीन-पाक आर्थिक गलियारे (CPEC) की आड़ में अंजाम दे रहा है. कोविद-19 की उत्पत्ति को लेकर विवादों में घिरे चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को इस कार्य का जिम्मेदार ठहरा दिया गया है. 

क्लाक्सोन की रिपोर्ट के मुताबिक, वुहान इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों की टीम पाक के साथ मिलकर घातक रोगाणुओं पर प्रयोग करने के बारें में सोच रहे है. यह टेस्ट पाक में बीते 5 वर्षों से किए जा रहे है.  बीते माह यह उजागर हुआ था कि चीन और पाक ने जैविक हथियारों की क्षमता बढ़ाने के लिए 3 वर्ष के लिए एक गोपनीय करार कर दिया है. वुहान इंस्टीट्यूट और पाकिस्तानी वैज्ञानिकों की ओर से किए गए 5 अध्ययन सांइटिफिक पेपर्स में प्रकाशित हुआ है. हर अध्ययन में जूनोटिक रोगाणुओं की पहचान और उनके लक्षणों के बारे में विवरण दे चुका है. ये रोगाणु संक्रामक होते हैं, जो पशुओं से इंसानों में पहुंच जाएंगे. इन अध्ययनों में वेस्ट नील वायरस, मर्स-कोरोना वायरस, क्रीमिया-कांगो हेमोरेजिक फीवर वायरस, थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम और चिकनगुनिया वायरस को भी जोड़ा गया है. फिलहाल इन रोगाणुओं से निजात के लिए कोई प्रभावी उपचार या वैक्सीन नहीं है. इनमें से कई वायरस बेहद घातक और संक्रामक कहे जा रहे है.

क्या है सीपीईसी: बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (BRI) चीन की महत्वाकांक्षी योजनाए बना रहे है. BRI के तहत ही CPEC प्रोजेक्ट का निर्माण चल रहा है. अरबों डॉलर के इस प्रोजेक्ट के तहत पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह को चीन के शिनजियांग क्षेत्र से जोड़ा जाने वाला है.

हांग कांग में कोरोना को लेकर चौकाने वाला तथ्य आया सामने

इस दिन से ब्रिटेन में खुलेंगे विद्यालय

स्पेस में अमेरिका और चीन के बीच हो सकता है युध्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -