एक ऐसा देश जहां पाए जाते हैं घुमावदार तने के पेड़
एक ऐसा देश जहां पाए जाते हैं घुमावदार तने के पेड़
Share:

माना जाता है कि जंगल बड़े ही रहस्यमयी होते हैं, वह अपने अंदर कई राज़ों को और रहस्यों को दफनाकर रखते हैं. बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं, जो अपने बिजी कार्यकाल में से समय निकालकर इन जंगलों की सैर पर निकलने की हिम्मत जुटा पाते हैं. क्योंकि जैसा कि आपको बताया कि जंगलों में कई तरह के रहस्य रहते हैं, उसी कड़ी में लोगों को जंगलों में खो जाने का डर लगा रहता है. जंगलों में रहने के दौरान हरेक पल के साथ इस डर का खतरा और इस डर का एहसास बढ़ता जाता है. आइए आज इस खबर के माध्यम से बताते हैं दुनिया के खतरनाक जंगलों के बारे में.

क्रुकेड फॉरेस्ट, पोलैंड : इस जंगल में एक रहस्य ऐसा है जो अभी तक किसी को भी मालूम नहीं पड़ा है. इस जंगल के सभी पेड़ निचे से घुमावदार हैं. साल 1930 के करीब पाइन के पेड़ों का उगाना शुरू हुआ. बताया जाता है कि यहां के पेड़ प्राकृतिक रूप से मुड़े हुए हों, इसीलिए यहां पेड़ लगाए गए थे, लेकिन इसके पीछे का राज़ कोई नहीं जानता.

मॉस स्वॉम्प फॉरेस्ट, रोमानिया : रोमानिया अपने सूंदर पहाड़ों और जंगलों के लिए फेमस है. लेकिन यहां के जंगलों की एक बात बड़ी अजीब है. जंगलों के बॉग मॉस से ढके हिस्सों में पहुंचने के लिए आपको थोड़ी रीसर्च करना ज़रूरी है.

अंजीर और पैन केक जैसे दिखते हैं ये समुद्री जीव

बीयर की बोतलों से बना है ये मंदिर, भक्तों की उमड़ती है यहाँ भीड़

एक कबूतर पर लूटा दी इस शख्स ने अपनी दौलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -