Share:
20 हज़ार लोगों ने किया एक साथ डांस और बना गया ऐसा रिकॉर्ड
20 हज़ार लोगों ने किया एक साथ डांस और बना गया ऐसा रिकॉर्ड

वैसे तो दुनिया में कई तरह के रिकॉर्ड बनते हैं और दुनियाभर में फेमस भी होते हैं.कई तरह के और अलग-अलग बातों को लेकर रिकॉर्ड बनते रहते हैं. आज एक और ऐसे ही रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो नृत्य में बनाया गया है. जी हाँ, एक साथ हज़ारों लोगों ने डांस करके ये कमाल का रिकॉर्ड बनाना है जो वायरल हो रहा है. एक साथ हज़ारों लोगों का डांस देखना कितना कमाल का लगेगा और वो भी तब जब सभी एक साथ और एक ही धुन में नाच रहे हों.

ये नज़ारा था चीन के शांक्सी प्रांत का जहां पर लोगों ने एक साथ डांस कर के विश्व रिकॉर्ड बनाया और दुनिया को हैरान कर दिया. आपको बता दें, एक लाइन बनाकर एक साथ 20 हजार लोगों ने 5 मिनट तक डांसकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. इस डांस रिकॉर्ड के लिए दातोंग शहर में सबसे लंबी लाइन बनाकर डांस करने का रिकॉर्ड बनाया और इस डांस को करके ये रिकॉर्ड चीन के लोगों के नाम हो गया है. इस रिकॉर्ड के लिए चीन के कई इलाकों में काफी प्रैक्टिस की गई. जाहिर सी बात है इतने सरे लोगों में ताल बैठना बहुत मुश्किल होता है लेकिन ये चीन के लोगों ने सम्भव कर दिखाया. 

पत्थर मारते हैं, फिर जानते हैं गर्भ में लड़का है या लड़की

वर्ल्ड रिकॉर्ड एजेंसी ने चीन के इन नर्तकों की अद्भूत कला के लिए विश्व रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट दे दिया है. इस आयोजन में शांक्सी, शेडोंग और हेनान, बीजिंग और टियांजिन प्रांत समेत अन्य शहरों के 20 हजार लोगों ने भाग लिया था. इसके पहले यह डांस 1970 में अमेरिका में किया गया था.

यह भी पढ़ें..

सिर्फ कार्टून कैरेक्टर नहीं बल्कि असली है शिनचैन की कहानी, हो चुकी है मौत

फ़ोन उठाते ही 'HELLO' बोलने के पीछे ये होती है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -