सिर्फ कार्टून कैरेक्टर नहीं बल्कि असली है शिनचैन की कहानी, हो चुकी है मौत
सिर्फ कार्टून कैरेक्टर नहीं बल्कि असली है शिनचैन की कहानी, हो चुकी है मौत
Share:

'शिनचैन' कार्टून ऐसे बहुत कम लोग होंगे जिन्होंने यह काटॅून नहीं देखा होगा। यह कार्टून घर के सभी लोग देखते हैं। आज भी यह हंगामा टीवी पर प्रसारित होता है। शिनचैन एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो बहुत ज्यादा शरारती है। वह अपने आप ही सारी प्रॉब्लम को बुलाता है। 6 साल का बच्चा​ किस तरह से अपनी मां को तंग करता है। यह तो अपने देखा ही होगा। इस कैरेक्टर के हर एक्शन पर फैंस को हंसी आती है लेकिन असल जिंदगी में शिनचैन की मौत हो चुकी है।  

मरने के बाद सबसे पहले इस मंदिर में जाती है आत्मा

 

ये कहानी एक जापान में रहने वाली एक मिसाई नाम की महिला की है। इनके  दो बच्चे थे। बेटे का नाम शिनचैन था और बेटी का नाम हिमावारी था। एक दिन मां मिसाई शॉपिंग मॉल गईं थीं। उस वक्त शिनचैन और हिमावारी भी साथ गए थे। वह दोनों मॉल में खिलौने देख रहे थे और मिसाई कुछ सामान खरीद रही थी। कुछ देर बाद बहन हिमावारी मॉल से बाहर आकर रोड़ क्रॉस करने लगती है। इतने में शिनचैन हिमावारी को देख लेता है तो वह भी उसके चल देता है लेकिन अचानक से तेज रफ्तार में एक गाड़ी आती है और दोनों की सड़क हादसे में मौत हो जाती हैं। 

इस देश में सुहागरात के वक्त बेटी के कमरे में ही रहती है मां, कारण जानकर चौंक जाएगें आप

इस घटना के बाद मिसाई पर इसका गहरा असर पड़ता है। अपने बच्चों की याद में वह रोज ​डायरी लिखती। इस बारे में जापन के फेमस कार्टून राइटर को पता चला था उन्होंने शिनचैन की पूरी कहानी सुनी थी जो उन्हें बहुत इंट्रेस्टिंग लगती थी। इसके बाद उन्होंने इस पर कार्टून बनाने का फैसला किया था। तो यहां से शिनचैन का केरेक्टर ​अस्तित्व में आया।

यह भी पढ़ें

मध्य प्रदेश का मैग्नेट मैन कहते हैं इस शख्स को

बॉयफ्रेंड ने मोटी कहकर किया ब्रेकअप,गर्लफ्रेंड ने फिर किया कुछ ऐसा हाल..

अपने दैनिक कार्यों में कंडोम का उपयोग करते हैं इस देश के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -