300 करोड़ की लागत से बना डैम टूटने की कगार पर

धार/ब्यूरो। राज्य में इन दिनों बारिश का दौर देखा जा रहा है  जिसके चलते कई क्षेत्रो में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थति बन रही है और कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ भी चुकी है।  वही धार जिले का कारम डेम को जल संसाधन विभाग ने लगभग 300 करोड़ खर्च करके बनाया था जो टूट रहा है। जिसके कारण नेशनल हाईवे को भी बंद कर दिया गया है।

आपको बता दे की जिले के कारम डेम को जल संसाधन विभाग ने लगभग 300 करोड़ खर्च करके बनाया था जो टूट रहा है। इसी कारण धामनोद गुजरी की तरफ के गांव खाली कराए जा रहे हैं। नेशनल हाईवे को भी बंद कर दिया गया है। वही धामनोद मार्ग स्थित भारूड़पुरा के निचले ग्राम कोठिडा में नवनिर्मित मिट्टी के बांध लीकेज होने का मामला सामने आया है 

बांध से लगातार पानी बह रहा है। इस मामले को प्रशासन और जन संसाधन विभाग ने गंभीरता से लेते हुए पानी का लीकेज रोकने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं राजस्व विभाग ने बांध के निचले क्षेत्र में बसे हुए तीन गांव को अलर्ट जारी कर दिया है। शुक्रवार को सभी गांव को खाली करवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उक्त वीडियो आने के बाद में स्थिति गंभीर हुई। जिस पानी के रिसाव को कल रोकने का दावा किया गया था वहां से फिर से पानी निकलना शुरू हुआ था। ग्रामीणों को स्कूल और अन्य सुरक्षित भवनों पर पहुंचाने के लिए काम तेजी से हो रह है। 

हर घर तिरंगा अभियान को मिल रहे समर्थन से खुश हुए PM मोदी, कही ये बात

VIDEO! अचानक सड़क पर फफक-फफककर रोने लगी ये लड़की, जानिए वजह

तिरंगा यात्रा में शामिल हुए 5 हजार छात्र-छात्राएं

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -