संसद में आज होगी दलितों की बात !
संसद में आज होगी दलितों की बात !
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा में आज दलित मसले पर चर्चा होगी। दरअसल यह चर्चा 193 नियम के अंतर्गत की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार गोरक्षा के नाम पर जो हिंसा हो रही है उसमें लिप्त लोगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा था। अब संसद में दलित मसले पर चर्चा होना है। जिसमें गौरक्षा से जुड़ा मसला भी सामने आ सकता है। ऐसे में सदन में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपना जवाब देंगे। प्रधानमंत्री के बयान के बाद न तो विपक्ष यह आरोप लगा पाया कि सरकार इस मसले पर दलितों से सहानुभूति नहीं रख रही है और न ही दलितों के हित में कोई कार्रवाई कर पा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में अपनी यात्रा के तहत यह कहा था कि दलितों को हमला करना है तो फिर आप मुझे ही मारें यदि दलितों को न मारें। यदि गोली मारना है तो भी मुझे ही मारें। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही थी। इसके पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षकों को दलितों के विरूद्ध हिंसा करने को लेकर बयान दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षकों को असामाजिक तत्व कहा था और उन्होंने कहा था कि गाय की र क्षा के नाम पर वे दुकान चला रहे हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा था कि उन्हें इन बातों से दुख होता है। उन्होंने राज्यों से यह भी कहा कि जो गौर रक्षक बने हुए हैं उनके बारे में दस्तावेज तैयार कर लें। दरअसल ऐसे लोगों में से 80 प्रतिशत लोग तो रात्रि में अवैध गतिविधियां करते हैं। इतना ही नहीं वे गाय का ध्यान रखने की बात करने लगते हैं।

कश्मीर मामले पर होगी सर्वदलीय बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल

राज्यसभा में आज मैटरनिटी बेनिफिट बिल होगा पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -