एक शादी ऐसी भी : आंसू गैस और हथियारों  के साथ शादी में शामिल हुई तीन थानों की पुलिस
एक शादी ऐसी भी : आंसू गैस और हथियारों के साथ शादी में शामिल हुई तीन थानों की पुलिस
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश के मालवा के एक गांव में हुई एक शादी चर्चा का विषय बन गई . शादी में सिर्फ बैंड, बाजे और बारात ही नहीं बल्कि पुलिस वाले में शामिल हुए . इतना ही नहीं जो पुलिस शादी संपन्न कराने आई थी, वो अपने साथ लाठी, राइफल और आंसू गैस के गोले के साथ पहुंची थी. दरअसल मालवा के माना गांव में चंदर मेघवाल को अपनी बेटी ममता की शादी के लिए ये सारा इंतजाम करना पड़ा ताकि इलाके के दबंग शादी में कोई खलल ना डाल सकें.

इस अनोखी शादी के बारे में चन्दर ने बताया कि उनसे इलाके के दबंगों ने कहा था कि शादी में कोई खास कार्यक्रम नहीं होना चाहिए. दबंगों ने सिर्फ ढोल बजाने की इजाजत दी थी और कहा था कि वो कोई बैंड बाजा ना बजाएं. चंदर ने बताया कि दबंगों ने उनसे यह भी कहा था कि बारात मुख्य सड़क से ना ले जाकर, पीछे के संकरे रास्ते से ले जाए.लेकिन चंदन ने भी ठान लिया था कि वो अपनी बेटी ममता की शादी धूमधाम से करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. गांव के दबंगो की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह तक पहुंची, तो तीन थानों की पुलिस को शादी कराने के लिए हथियार सहित आना पड़ा. इसके बाद चंदर ने शादी के लिए जो इंतजाम कर रखे थे, वैसा ही हुआ. बैंड भी बजा, दूल्हा मुख्य सड़क से मोटरसाइकिल पर आया. शादी का नजारा ऐसा था कि आगे आगे बाराती चल रहे थे और पीछे पीछे पुलिस.

हालाँकि दुल्हा घोड़ी पर नहीं आया क्योंकि इलाके में गुज्जर समुदाय ने कई वर्षों से दलित दूल्हों के घोड़ी पर बैठने की रोक लगा रखी थी. चंदर ने बताया कि उनसे कहा गया था कि अगर वो इस 'नियम' को तोड़ेंगे तो उनके परिवार को ना तो कुएं से पानी भरने दिया जाएगा, ना ही मंदिर में घुसने दिया जाएगा. चंदर ने कहा कि अगर उन्हें फिर से कोई धमकी मिली तो वो इसकी शिकायत जरूर करेंगे.

यह भी देखें

ट्रैफिक के नाम पर इंदौर पुलिस की दादागीरी, सरेआम बुजुर्ग को पीटा

यूपी में पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए SC ने दी अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -