Share:
दलित लड़की का किडनैप और रेप, जबरन खिलाया गौमांस ! शोएब, नजमा खान, आकिब, रेशमा पर FIR दर्ज
दलित लड़की का किडनैप और रेप, जबरन खिलाया गौमांस ! शोएब, नजमा खान, आकिब, रेशमा पर FIR दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां शोएब नामक युवक पर 18 साल की दलित हिन्दू लड़की को जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराने का इल्जाम लगा है। उसके पिता ने खुलासा किया कि पीड़िता का यौन शोषण किया गया और उसे जबरन गोमांस खिलाया गया था। 4 दिसंबर को अधिकारियों ने बताया कि FIR दर्ज कर ली गई है और जांच चल रही है। अपराधियों में महिलाओं का भी नाम है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला हरदोई जिले के सुरसा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का है। फिरोजाबाद जिले का रहने वाला आरोपी शोएब 17 जून को सोनीपत से लड़की को किडनैप कर ले गया था। परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश की, किन्तु उनकी बेटी नहीं मिली। उनके पिता परिवार का भरण-पोषण करने के लिए हरियाणा के सोनीपत जिले में एक फैक्ट्री में काम करते हैं। हालाँकि, 3 दिसंबर को लड़की अपने आप ही अपने गांव हरदोई लौट आई और बताया कि अपराधी उसे फ़िरोज़ाबाद ले गया जहाँ उसे इस्लाम अपनाने और गोमांस खाने के लिए मजबूर किया गया। इसके अलावा, उसे आरोपी से शादी करने के लिए मजबूर किया गया, जिसके बाद उसने उसका यौन उत्पीड़न किया।

पीडिया ने बताया कि, शोएब और उसके पूरे परिवार ने उसे शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से प्रताड़ित किया। लड़की को 3 दिसंबर को मौका मिला और वह अपने गांव लौटने से पहले अपनी मौसी (मां की बहन) के घर गई। इसके बाद उसने पूरी आपबीती अपने परिवार को बताई। जब अपराधी और उसके परिवार ने उसे घर के अंदर नहीं पाया तो तलाश शुरू कर दी और हरदोई पहुंचे। कुछ देर बाद वे किशोरी को जबरदस्ती उसके घर से ले जाने लगे, जिससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। स्थानीय लोगों ने 112 नंबर पर पुलिस को फोन कर इसकी शिकायत की। पुलिस तुरंत स्थान पर पहुंची और बहस कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य व्यक्ति उन्हें देखकर वहां से भाग गए।

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर शोएब, नजमा खान, आकिब, रेशमा और मेहराज के साथ-साथ पांच अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम. तीन अपराधी पहले से ही पुलिस हिरासत में हैं। हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र सिंह के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है और उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस फरार अपराधियों की तलाश कर रही है । 

पिछले 60 सालों में सबसे शांत रहा 2022, दंगों पर NCRB ने जारी किए आंकड़े, जानिए कहाँ बढ़े- कहाँ घटे

नाबालिग से बलात्कार कर फरार हो गया था असगर अली, पकड़ने गई पुलिस पर कर दी फायरिंग, फिर...

शख्स ने अपनी ही प्रेग्नेंट पत्नी को उतारा मौत के घाट, सामने आई चौंकाने वाली वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -