पारसी रीति रिवाज से हुआ साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार, अनिल अंबानी भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे
पारसी रीति रिवाज से हुआ साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार, अनिल अंबानी भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे
Share:

नई दिल्ली: टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री (54) का आज मुंबई के वर्ली श्मशान घाट पर पारसी रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। साइरस की अंतिम यात्रा मुंबई के वालकेश्वर में उनके सी फेसिंग मेंशन से वर्ली के श्मशान घाट पहुंची। इससे पहले साइरस मिस्त्री के लिए आयोजित की गई प्रार्थना सभा में गायत्री मंत्र और गोविंद गोपाल के भजन भी गाए गए।

साइरस के अंतिम संस्कार में शामिल होने अनिल और आकाश अंबानी, HDFC के अध्यक्ष दीपक पारेख, NCP नेता सुप्रिया सुले और कई पारिवारिक मित्र पहुंचे थे।। हालांकि, उनके परिवार ने अंतिम संस्कार की सूचना के साथ ही लोगों से शोक सभा के लिए न आने का अनुरोध किया था। बता दें कि साइरस की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। साइरस मिस्त्री जिस लग्जरी मर्सिडीज कार में थे, वह लगभग 134 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से दौड़ रही थी। इसका खुलासा कार के अंतिम CCTV फुटेज से हुआ है। कार ने रविवार दोपहर 2 बजकर 21 मिनट पर चरौती का चेक पोस्ट क्रॉस किया था। यहां से घटनास्थल 20 KM दूर है। मर्सिडीज कार ने यह दूरी केवल 9 मिनट में ही तय कर ली थी।

पुलिस ने बताया है कि तेज रफ्तार और ओवरटेकिंग के वक़्त जजमेंट में हुई गलती के कारण कार रोड डिवाइडर से टकराई। हादसे में जान गंवाने वाले मिस्त्री और जहांगीर दोनों ने सीट बेल्ट नहीं पहना था। डिवाइडर से टकराने के बाद कार के आगे वाले एयरबैग तो खुल गए, मगर पीछे वाले एयरबैग सही वक़्त पर नहीं खुल पाए। साइरस और जहांगीर पीछे ही बैठे थे। रविवार को एक प्रत्यक्षदर्शी ने भी बताया था कि कार बहुत स्पीड में थी और दूसरी कार को रॉन्ग साइड से ओवरटेक करते वक़्त डिवाइडर से टकरा गई थी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, एक्सीडेंट में साइरस मिस्त्री के शरीर के अंदरूनी अंगों में काफी चोट पहुंची थी। मेडिकल टर्म में इसे पॉलीट्रॉमा (Polytrauma) कहते हैं। इसी कारण साइरस मिस्त्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। मुंबई के जेजे हॉस्पिटल में रविवार देर रात को साइरस और जहांगीर का पोस्टमॉर्टम किए गया था।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -