Cyclone Tauktae: हाई अलर्ट मोड पर पाकिस्तान के सिंध प्रांत
Cyclone Tauktae: हाई अलर्ट मोड पर पाकिस्तान के सिंध प्रांत
Share:

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अधिकारियों ने पाकिस्तान के मौसम विभाग (पीएमडी) द्वारा चक्रवात तौकता पर चेतावनी जारी करने के बाद एक हाई अलर्ट मोड अपनाया है। अलर्ट के अनुसार, चक्रवात एक "बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान" में बदल गया है और कराची से लगभग 1,210 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व की दूरी पर 15.3 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 72.5 डिग्री पूर्वी देशांतर के पास केंद्र रखता है।

रिपोर्ट के अनुसार, पीएमडी ने रविवार को चक्रवात के लिए लगातार छठा अलर्ट जारी किया, जो सिंध प्रांत के हिस्से को प्रभावित करने के लिए तैयार है, विशेष रूप से इसके तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ। अलर्ट ने कहा, "सिस्टम सेंटर के आसपास अधिकतम निरंतर हवाएं 100-120 किमी प्रति घंटे से 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं," अलर्ट ने कहा कि सिस्टम के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और मंगलवार सुबह तक भारतीय राज्य गुजरात तक पहुंचने की संभावना है। विभाग ने शनिवार रात जारी एक अलर्ट में कहा कि "मौजूदा मौसम संबंधी स्थितियों के आधार पर, सिंध के विभिन्न हिस्सों में धूल / आंधी-बारिश के साथ मध्यम से भारी बारिश के साथ 60-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।" 

मछुआरों को भी 20 मई तक समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है क्योंकि समुद्र की स्थिति बहुत खराब से बहुत खराब होगी। अलर्ट के बाद, सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने तटीय बेल्ट के साथ स्थित सभी जिलों में आपातकाल की घोषणा की थी। कराची में स्थानीय अधिकारियों ने सभी होर्डिंग हटाने और निर्माणाधीन इमारतों की सुरक्षा के अलावा नालों की सफाई और आवास की वैकल्पिक व्यवस्था करना शुरू कर दिया है।

कोरोना: WHO के बाद बॉम्बे HC ने भी 'योगी मॉडल' को सराहा, पुछा- महारष्ट्र सरकार क्या कर रही ?

तेलंगाना में घट रहे कोरोना के मामले, जानें 24 घंटों का क्या रहा हाल

जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -