चक्रवाती तूफ़ान  तौकते के कारण CWC केरल में गंभीर बाढ़ की स्थिति का लगाया गया पूर्वानुमान
चक्रवाती तूफ़ान तौकते के कारण CWC केरल में गंभीर बाढ़ की स्थिति का लगाया गया पूर्वानुमान
Share:

दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों, विशेष रूप से केरल और तमिलनाडु राज्यों में, अगले 2-3 दिनों में जल्द ही आने वाले चक्रवात तौकते के कारण अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। तदनुसार, इन तीन राज्यों के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) ने शनिवार को केरल और तमिलनाडु के लिए एक 'ऑरेंज बुलेटिन' जारी किया, जिसमें दोनों राज्यों में गंभीर बाढ़ की स्थिति की भविष्यवाणी की गई थी।

सीडब्ल्यूसी ने कहा कि जल स्तर 'खतरे' और उच्चतम बाढ़ स्तर तक पहुंचने की संभावना है। केरल में मणिमाला, अचनकोविल और तमिलनाडु में कोडैयार नदियां कथित तौर पर 'गंभीर स्थिति' में बह रही हैं, तीनों अपने खतरे के स्तर से ऊपर हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार रात को जानकारी दी थी कि लक्षद्वीप के पास अरब सागर के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र एक गहरे दबाव में बदल गया है और अगले 12 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा। 

आईएमडी ने ट्वीट किया था, "लक्षद्वीप क्षेत्र और इससे सटे दक्षिण-पूर्व और पूर्व-मध्य अरब सागर में एक चक्रवाती तूफान" तौकते "(ताउते के रूप में उच्चारण) में गहरा अवसाद तेज हो गया है: दक्षिण गुजरात और दीव तटों के लिए चक्रवात घड़ी", आईएमडी ने ट्वीट किया था। चक्रवात के केरल, कर्नाटक, लक्षद्वीप, गोवा और महाराष्ट्र के तट सहित क्षेत्रों को प्रभावित करने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की थी कि 18 मई की सुबह तक चक्रवात गुजरात तट से टकराएगा।

वैक्सीन खरीदने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने में हो PM केयर्स फंड का उपयोग, SC में याचिका

तेलंगाना में एक दिन में कोरोना के 4305 नए मामले आए सामने, 29 लोगों ने गँवाई जान

चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ Tauktae, राहत कार्य के लिए इंडियन नेवी ने कसी कमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -