बढ़ा चक्रवात 'शाहीन' का खतरा, NDRF-SDRF ने संभाला मोर्चा
बढ़ा चक्रवात 'शाहीन' का खतरा, NDRF-SDRF ने संभाला मोर्चा
Share:

चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के बाद अब गुजरात के तट से शाहीन के टकराने की संभावना जताई जा रही है। जी दरअसल पूर्वोंतर अरब सागर और उसके आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान शाहीन तेज होता नजर आ रहा है। आप सभी को बता दें कि यह गुजरात के तट के पास डीप डिप्रेशन बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ तूफान के संकट को देखते हुए गुजरात सरकार एक्टिव मोड में आ चुकी है। यहाँ सरकार द्वारा अधिकारियों व एनडीआरएफ की टीम के साथ बैठक हो रही है। जी दरअसल मौसम विभाग ने गुजरात में 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग ने एक बयान में कहा है कि गुजरात के तटीय इलाकों में हवा 60-150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है।

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान को देखने हुए गुजरात के सभी जिलों में प्रशासन को अलर्ट रखा गया है। इसी के साथ 17 जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभालते हुए अपना काम शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने यहाँ मछुआरों को अरब सागर में ना जाने के लिए कह दिया है। वहीं 2 अक्टूबर तक मछली पकड़ने तथा किसी भी तरह की समुद्री गतिविधियों को स्थगित करने की सलाह दी गई है।

हाल ही में पूर्वानुमान जताते हुए मौसम विभाग ने कहा है, 'सौराष्ट्र के अमरेली, भावनगर, राजकोट, आणंद और भरूच तथा अन्य जिलों में अगले दो दिनों में भारी बारिश की संभावना है। चक्रवाती तूफान के उत्तर पश्चिम में पाकिस्तान-मकरान तट की ओर बढ़ने व भारतीय तट से दूर जाने की संभावना है।' यह भी कहा जा रहा है कि अरब सागर में यह तूफान धीरे धीरे पश्चिम की ओर बढ़ेगा जो पाकिस्तान के समुद्र तट के समानांतर ईरान के सीमा क्षेत्र तक पहंच जाएगा।

वेंकैया नायडू ने दिल्ली में की कोलंबियाई समकक्ष से मुलाकात

'आमिर-शाहरुख़ भी है कमिश्नर साहब के मुरीद..', धर्मान्तरण मामले में IAS इफ्तिखारुद्दीन का नया वीडियो वायरल

बॉलीवुड में कदम रखने जा रहा है सैफ अली खान का बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -