ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड तट से टकराएगा शक्तिशाली चक्रवात डेबी!
ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड तट से टकराएगा शक्तिशाली चक्रवात डेबी!
Share:

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में शक्तिशाली चक्रवात डेबी की संभावनाओ के मद्देनजर रखते हुए तटीय क्षेत्र में रहने वाले लोगो से घर खाली करने का अनुरोध किया गया है. इस सम्बन्ध में मौसम विभाग का कहना है कि यह चौथी श्रेणी का तूफान है. मौसम विभाग के अनुसार, इसके क्वीसलैंड के तट से टकराने पर हवाओं की रफ्तार 300 किमी प्रति घण्टा तक हो सकती है.

इस तूफान में कई मकान ध्वस्त होने की संभावना है. सरकार और प्रशासन ने इस चक्रवात से जनता को सुरक्षित रखने के लिए इस क्षेत्र में लगभग 3500 लोगों सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी थी. बता दे कि इनमे से कई को तो सुरक्षित स्थान पर भेजने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है, क्वींसलैंड स्टेट पर मंगलवार से पहले तूफान पहुचने की आशंका है. इस तूफान के कारण घरो, फसलों और द्वीपो को काफी नुकसान पंहुचा था.

यह भी चेतावनी दी है कि यह तूफान 2011 में आए चक्रवात से भी अधिक शक्तिशाली होगा, इस तूफान के कारण घरो, फसलों को काफी नुकसान पंहुचा था. स्थान प्रवक्ता फिओना कुभन्नघम ने बताया कि मैक और हे पॉइंट में एबॉट प्वाइंट कोल टर्मिनल और बंदरगाह को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया है. सेना को भी तूफान से निपटने के लिए तैयार रखा गया है. तेल और ईधन कंपनियों से अतिरिक्त आपूर्ति और अतिरिक्त खाद्य समाग्रियों को इलाके में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़े 

बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी

रायपुर में तापमान 40 डिग्री के पार

अब नहीं होगा स्किन पर बदलते मौसम का असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -