CWG 2018: कुछ ही देर में उद्घाटन समारोह, पीवी सिंधु होंगी ध्वजवाहक
CWG 2018: कुछ ही देर में उद्घाटन समारोह, पीवी सिंधु होंगी ध्वजवाहक
Share:

ऑस्ट्रेलिया: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्घाटन समारोह कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु उद्घाटन समारोह में भारत की ध्वजवाहक होंगी. 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का शहर गोल्ड कोस्ट कर रहा है. यहां करारा स्टेडियम में उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत में बसा एक खूबसूरत शहर गोल्ड कोस्ट इस समय चर्चा में है. 

समुद्र के किनारे स्थित यह शहर 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी कर रहा है. यह शहर राज्य की राजधानी ब्रिस्बेन के दक्षिण-दक्षिण पूर्व क्षेत्र में बसा हुआ है. 414.3 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्रफल वाले इस शहर की जनसंख्या 2016 की जनगणना के मुताबिक 638,090 लाख है. यह ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहरों में से छठे नंबर पर है. वहीं, गैर राजधानी वाले शहरों में यह शहर सबसे बड़ा शहर है. 

बता दें यह ऑस्ट्रेलिया के पर्यटक स्थलों में शामिल हैं, जहां हर साल लाखों पर्यटक घूमने आते हैं. इस शहर की खासियत यहां का खुशनमा मौसम और बीच हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के मुकाबले गुरुवार से शुरू हो जाएंगे. भारत ने पिछले ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में 15 गोल्ड, 30 सिल्वर, 19 ब्रॉन्ज सहित 64 मेडल जीते थे. चार साल बाद अब गोल्ड कोस्ट में भारत की ज्यादा पदक जितने की उम्मीदों है.

कॉमनवेल्थ गेम्स: साइना के ट्वीट पर 'ज्वाला' का हमला

कॉमनवेल्थ का रंगारंग आगाज़ आज से

CWG 2018: चैनल-9 की प्रसारण मान्यता रद्द

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -