CWG2018:इस खिलाड़ी ने बिना खेले ही जीता गोल्ड
CWG2018:इस खिलाड़ी ने बिना खेले ही जीता गोल्ड
Share:

गोल्ड कोस्ट: गोल्ड कोस्ट में भारतीय पहलवान सुमित मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों के 125 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण जीता, क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी नाइजीरिया के सिनिवी बोल्टिक चोट के कारण मुकाबले में उतर नहीं सके. जिसकी वजह से उन्हें वॉकओवर दिया गया. अपने गोल्ड मेडल जीतने के सफर में सुमित ने पाकिस्तान के तैयब रजा को 10- 4 से हराया था.

सुमित ने राउंड रोबिन फॉरमेट में अपने सभी चार मैच जीतते हुए विजेता बनने का गौरव हासिल किया. कनाडा के कोरी जेरविस को रजत मिला, जबकि पाकिस्तान के तैयब रजा ने कांस्य जीता. सुमित ने अपने पहले मैच में कैमरून के क्लाउड बियांगा को हराया था. इसके बाद सुमित ने जार्विस को अपने दूसरे मैच में पटखनी दी.

तीसरे मैच में सुमित ने रजा को 10-4 के अंतर से हराया और अपने पदक की उम्मीदों को जिंदा रखा. फाइनल में सुमित को नाइजीरिया के बोल्टिक से भिड़ना था, लेकिन वह मुकाबले के लिए मैट पर नहीं आए. ऐसे में सुमित को विजेता घोषित किया गया. हरियाणा के रोहतक के रहने वाले सुमित ने जबरदस्त कुश्ती खेली. यह कॉमनवेल्थ खेलों का पहला गोल्ड मेडल है. वो एशियन चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल कर चुके हैं.

CWG2018: समापन समारोह में तिरंगा थामेंगी गोल्डन वुमन मेरी कॉम

CWG2018: साइना को स्वर्ण, भारत के खाते में 26 गोल्ड

CWG : भारत के लिए आज का छटा गोल्ड लाये सुमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -