CWG :  भारत के लिए आज का छटा  गोल्ड लाये सुमित
CWG : भारत के लिए आज का छटा गोल्ड लाये सुमित
Share:

गोल्ड कोस्ट : कॉमन वेल्थ गेम्स के मैदान से भारतीय खिलाड़ियों पर आज सोने की बारिश जारी है अब कुश्ती में 125 किलोग्राम वर्ग फ्री स्टाइल में सुमित मालिक ने भी गोल्डन दांव लगाया है. आज सुबह से ही भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन जारी है. अबतक आज के दिन में ही भारत ने 6 स्वर्ण पदक जीत लिए हैं.  भारत के लिए आज मेरोकोम, नीरज चौपड़ा और ने ने भी ने गोल्ड मेडल पर अपना कब्ज़ा जमाया है. अब तक भारत को कुल 23 गोल्ड, 13  सिल्वर और 15 ब्रांज मेडल मिल चुके है.  

बता दें कि 86.47 मीटर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. यह इस सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है. भारत की चार गुना 400 मीटर रिले टीम और भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कॉमनवैल्थ गेम्स के एथलेटिक्स मुकाबलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था. भारत को 20 वर्षीय नीरज से बहुत उम्मीदें थी , और वे देश की इन उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे.

उल्लेखनीय है कि भारत की चार गुना 400 मीटर की भाला फेंक की महिला टीम आज शनिवार को अपनी चुनौती रखेगी. महिला टीम में एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकवाड, सोनिया बैश्य और हिमा दास शामिल हैं.इस स्पर्धा में आठ टीमें रहने के कारण आज कोई क्वालिफाइंग हीट नहीं हुई और आज सीधे फाइनल होगा. यदि इस प्रतिस्पर्धा में भी भारत स्वर्णिम सफलता हासिल कर लेता है तो यह भारत के लिए एक और उपलब्धि होगी. आज के लकी दिन को देखते हुए यह उम्मीद तो लगाई जा सकती है. 

 

भाला फेंक में भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता स्वर्ण पदक

निशानेबाज़ी में संजीव राजपूत को मिली सुनहरी सफलता

CWG2018: मेरी कॉम ने जीता एक बार फिर गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -