CWG2018: मेरी कॉम ने जीता एक बार फिर गोल्ड
CWG2018: मेरी कॉम ने जीता एक बार फिर गोल्ड
Share:

 

 

गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है. 10वें दिन की शुरुआत में देश की महिला मुक्केबाज मेरीकॉम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है.स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से शिकस्त दी. इसके साथ ही भारत को 18वां गोल्ड मेडल हासिल हुआ. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरी कॉम का कॉमनवेल्थ में यह पहला पदक है.

दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए अंतिम व निर्णायक मुकाबले में पांच राउंड खेले गए, जिनमें मेरीकॉम ने सभी राउंड में बढ़त को बरकरार रखा और देश के लिए गोल्ड जीता. बता दें कि भारत की महिला हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल मैच में इग्लैंड से 0-6 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय खिलाड़ियों को मौके तो कई मिले, लेकिन वो गोल नहीं कर पाईं. 

अब भारत की पुरुष हॉकी टीम भी ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. भारत के खाते में अब तक कुल 43  मेडल आ चुके हैं. वह 18 गोल्ड, 11 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पदक तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है.बता दें पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में भारत के संजीव राजपूत और चैन सिंह ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है

CWG2018: भारत की पुरुष हॉकी टीम से अब ब्रॉन्ज की आस

CWG से वापस क्यों भेजे गए दो भारतीय एथलीट ?

CWG : सीजीएफ के फैसले के खिलाफ अपील करेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -