CWG2018: भारत की पुरुष हॉकी टीम से अब ब्रॉन्ज की आस
CWG2018: भारत की पुरुष हॉकी टीम से अब ब्रॉन्ज की आस
Share:

गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में  भारत की पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने 3-2 से शिकस्त देकर उलटफेर किया. न्यूजीलैंड के लिए ह्यूगो इंग्लिश ने सातवें मिनट, स्टीफन जेनेस ने 13वें मिनट व मार्कस चाइल्ड ने 40वें मिनट में गोल किए.

भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने 29वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर भारत का खाता खोला. दूसरा गोल हरमनप्रीत ने 57वें मिनट में किया. भारतीय टीम हालांकि कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई. शनिवार को कांस्य पदक के लिए अब उसका सामना इंग्लैंड से होगा, जिसे दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से हाराया. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा.

मैच के बाद भारत के कोच सोर्ड मारिन से कहा, ‘टूर्नामेंट में हमें कई पेनल्टी कॉर्नर मिले. हमने पर्याप्त मौके बनाए, लेकिन हम इन पर गोल नहीं कर पाए. अगर आप  मैच पर गौर करो, तो हम 32 बार विरोधी टीम के सर्किल में पहुंचे और वे 14 बार ही ऐसा कर पाए. उन्होंने तीन गोल किए, लेकिन हम केवल 2 कर पाए. खेल गोल करने से जुड़ा होता है और हम पर्याप्त गोल करने में नाकाम रहे.’

CWG से वापस क्यों भेजे गए दो भारतीय एथलीट ?

CWG : सीजीएफ के फैसले के खिलाफ अपील करेगा भारत

कुश्ती में बजरंग पूनिया ने जीता स्वर्ण पदक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -