Share:
CWG2018 : मेरी कॉम पहुंची फाइनल में,एक मेडल तय
CWG2018 : मेरी कॉम पहुंची फाइनल में,एक मेडल तय

ऑस्ट्रेलिया: गोल्ड कॉस्ट में चल रहें 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के 7वें दिन भारत के लिए अच्छी खबर है. बॉक्सिंग क्वीन एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम भार वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. अब वह गोल्ड से महज एक जीत दूर हैं. सेमीफाइनल में मेरी कॉम के आगे श्रीलंका की अनुषा दिलरुक्षी की एक न चली. मेरी ने यह मुकाबला 5-0 से जीता. अनुषा को कांस्य से संतोष करना पड़ा.

गोल्ड कॉस्ट मंगलवार को भारत ने सिर्फ दो पदक जीते और आने वाले दिनों के लिए कई मेडल्स पक्के भी किए. भारत को शूटिंग, बॉक्सिंग और एथलेटिक्स जैसे खेलों से पदकों की उम्मीद है. पदक तालिका में भारत 21 मेडल्स के साथ तीसरे नंबर पर बना हुआ है. महिलाओं की डबल ट्रैंप स्पर्धा का फाइनल शुरू हो चुका है. भारत की श्रेयसी सिंह और वर्षा वर्मन मेडल की दावेदारी पेश कर रही हैं. दोनों शूटरों से पदक की उम्मीद की जा रही है.

एथलेटिक्स में हीमा दास 400 मीटर के फाइनल में पहुंच चुकी हैं. अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ते हुए वह ट्रैक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनीं. हीमा से पदक की उम्मीद की जा रही है.वहीं 60 किग्रा वर्ग में सरिता देवी को मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया की मुक्केबाज एंजा स्ट्राइड्समैन से भिड़ना है. इस मुकाबले में उन्हें कड़ी चुनौती मिलने वाली है.

जब बास्केटबॉल खिलाड़ी ने गर्ल फ्रेंड को किया प्रपोज़

CWG:भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच का बड़ा बयान

CWG2018: हीना सिद्धू ने 25 मीटर पिस्टल में जीता गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -