Share:
CWG 2018 : भारत को तीसरे स्वर्ण की उम्मीद
CWG 2018 : भारत को तीसरे स्वर्ण की उम्मीद

गोल्ड कोस्ट: कॉमनवैल्थ 2018 में भारत की शुरुआत अच्छी रही है, अपने पहले ही खेल में वेटलिफ्टर गुरुराजा ने रजत पदक जीतकर, भारत के खाते में पहला पदक जमा कर दिया है. इसके बाद भारतीय एथलीटों ने वेटलिफ्टिंग में ही 2 स्वर्ण और 1 कांस्य पदक जीता है. आज खेलों का तीसरा दिन है और आज भी भारत को वेटलिफ्टिंग में ही गोल्ड मेडल मिलने की संभावना है. भारत के सतीश शिवलिंगम पुरुषों की 77 किलोग्राम की कैटेगरी में हिस्सा ले रहे हैं.

वेटलिफ्टिंग के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. पहले ही प्रयास में सतीश शिवलिंगम ने स्नैच में 136 किलोग्राम वजन बिना किसी परेशानी के उठा लिया. यह अब तक का सबसे अधिक वजन है, दूसरे प्रयास में सतीश ने 140 किलोग्राम वजन आसानी से उठा लिया है. सतीश ने चार साल पहले ग्लासगो कॉमनवैल्थ खेलों में स्नैच में 149 किलोग्राम वजन उठाया था. इसीलिए आज भारतीय दर्शक सतीश से स्वर्ण पदक की उम्मीद कर रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने मलेशिया को 3-0 से शिकस्त दी. क्वार्टर फाइनल के पहले मुकाबले में मनिका बत्रा ने अपना मुकाबला 11-0.11-7,11-7 से जीता और 1-0 की लीड ली. इसके बाद मधूरिका पाटकर ने केन लिन को 7-11.11-9,11-9,11-3 से हरा कर 2-0 की लीड ली. फिर तीसरे डबल्स मुकाबले में मोमा दास और मधूरिका पाटकर ने भारत को 3-0 की बढ़त दिलाकर सेमीफाइनल का टिकट दिलाया. 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को हराया

21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारत को एक और पदक

CWG 2018: मलेरिया का शिकार हुए कई खिलाड़ी, 23 वर्षीय एथलीट अस्पताल में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -