कुरुक्षेत्र के इस पवित्र स्थान पर सुरक्षा के लिहाज से लगाया गया कर्फ्यू
कुरुक्षेत्र के इस पवित्र स्थान पर सुरक्षा के लिहाज से लगाया गया कर्फ्यू
Share:

देश में हरियाणा सरकार ने कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण को लेकर होने वाले आयोजनों पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही 19 से 21 जून तक ब्रह्मसरोवर के एक किलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू भी लगाया गया. सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि भारत में 21 जून को सूर्य ग्रहण का समय सुबह 10:20  से लेकर दोपहर 1:47 तक रहेगा.

पंजाब : क्या नहीं घटने वाली मेडिकल फीस ? HC ने कही यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने इस वर्ष कोरोना के कारण सूर्य ग्रहण मेले पर कुरुक्षेत्र मे सामूहिक आयोजन नहीं करवाने का फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट, कुरुक्षेत्र द्वारा 19 से 21 जून तक ब्रह्मसरोवर, सन्निहित सरोवर के एक किलोमीटर के क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 के तहत तुरंत प्रभाव से धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं.

चीनी कंपनी ने भरवेली मॉयल से 72 भारतीय मजदूरों को कोरोना संक्रमित बताकर निकाला

इसके अलावा उन्होंने बताया कि 19 जून को रात्रि 9 से लेकर 21 जून को सायं 4 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते इस वर्ष 21 जून रविवार आषाढ़ माह की अमावस्या के दिन पड़ने वाले सूर्य ग्रहण मेले के दिन कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर घाट पर बड़े स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करवाया जा रहा है. वही, जनसाधारण से अपील की गई है कि इस वर्ष सोशल डिस्टेंसिंग को बनाकर अमावस्या व सूर्य ग्रहण के समय पूजा अर्चना हर कोई अपने घर से ही करें.दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में 14516 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले और 375 मौतों के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 395048 हो गई, जिसमें 168269 सक्रिय मामले, 213831 ठीक हो चुके लोग और 12948 मौतें शामिल हैं.

कोरोना संक्रमण ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, 4 लाख के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

केरल कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान, राज्य की स्वास्थय मंत्री शैलजा को लेकर कही ये बात

आज रात 10 बजे से बंद हो जाएंगे केदारनाथ के कपाट, लेकिन ग्रहणकाल में भी खुला रहेगा ये मंदिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -