कई इलाकों से हटाया कर्फ्यू, सामान्य जन जीवन प्रभावित
कई इलाकों से हटाया कर्फ्यू, सामान्य जन जीवन प्रभावित
Share:

श्रीनगर। कश्मीर के हालातों को काबू करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, बावजूद इसके सरकार को खास सफलता अभी नहीं मिल सकी है। इधर श्रीनगर के कुछ इलाकों से कफ्र्यू हटा लिया गय है तथा अन्य पुलवामा और पम्पोर में कफ्र्यू जारी है। जिन स्थानों से कफ्र्यू हटाया गया है वहां चैकसी बरती जा रही है एवं सुरक्षा बलों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिये  सचेत कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि आतंकवादी बुरहानी वानी की मौत के बाद से ही घाटी कफ्र्यू के साये में है। यहां के नागरिक पूरे 51 दिनों से कफ्र्यू के साये में है और इसके चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया है। जानकारी मिली है कि कफ्र्यू लगने के बाद भी प्रदर्शन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिन ही अलगाववादियों ने रैली निकालने का ऐलान किया था, लेकिन रैली के मद्देनजर कफ्र्यू लगा दिया गया। शनिवार को सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई थी तथा इसमें करीब 20 से अधिक लोगों के घायल होने संबंधी समाचार मिले है। 

हिंसक प्रदर्शनों और सुरक्षा बलों की कार्रवाई के दौरान अभी तक 60 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्कूल, काॅलेजों में छुट्टी है तो वहीं बाजारों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। कफ्र्यू के कारण शासकीय कार्यालयों में भी कर्मचारियों की उपस्थिति प्रभावित हो गई है। बैंकों में भी कामकाज ठप हो गया है और कर्मचारियों, अधिकारियों में खौफ होने के कारण वे बैंक नहीं आ रहे है। सुरक्षा के मद्देनजर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पहले से ही बंद कर दिया गया है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -