वाराणसी में खुला कर्फ्यू, बंद रहेंगे स्कूल व काॅलेज
वाराणसी में खुला कर्फ्यू, बंद रहेंगे स्कूल व काॅलेज
Share:

वाराणसी : उत्तरप्रदेश के वाराणसी में साधु - संतो ने अपना विरोध जताया है। साधु - संतो द्वारा यात्रा निकाले जाने का प्रयास किया गया। मगर इस दौरान प्रशासन द्वारा 4 थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया गया, लेकिन अब प्रशासन द्वारा कफ्र्यू हटा लिया गया लेकिन उपद्रव के इस घटनाक्रम के बाद स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार साधु - संतों का प्रदर्शन उग्र होने और भावनाऐं भड़कने के बाद जिला प्रशासन द्वारा 4 थाना क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया था। उल्लेखनीय है कि बीती शाम यात्रा के अंतर्गत असामाजिक तत्वों द्वारा गोदौलिया क्षेत्र के समीप प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस बूथ और वाहनों में आग लगा दी। जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के अतिरिक्त आंसू गैस के गोले दागे गए और हवाई फायर किया गया।

इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि दशाश्वमेध, कोतवाली, लक्सा थाना क्षेत्र में कफ्र्यू की स्थिति निर्मित होने पर प्रशासन ने स्थिति अपने हाथ में ले ली। स्थिति नियंत्रण में आने के बाद प्रशासन ने थाना क्षेत्र से कफ्र्यू हटा लिया गया है। हालांकि शिक्षण संस्थानों को बंद रखे जाने का आदेश प्रशासन ने दिया है। बीते समय स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैसे के गोले छोड़े, हवाई फायर किया और लाठीचार्ज किया। जिसके बाद इन क्षेत्रों में कफ्र्यू भी लगा दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -