मणिपुर के थौबल जिले में सांप्रदायिक हिंसा के बीच फिर से कर्फ्यू लागू
मणिपुर के थौबल जिले में सांप्रदायिक हिंसा के बीच फिर से कर्फ्यू लागू
Share:

इंफाल: मणिपुर के थौबल जिले में कुकी-ज़ो और मैतेई समुदायों के बीच 3 मई से जारी हिंसा के कारण कर्फ्यू बहाल कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट ए सुभाष के एक बयान में, थौबल जिले के पूरे राजस्व क्षेत्राधिकार में तत्काल कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है। , अपने निवास के बाहर व्यक्तियों की आवाजाही को प्रतिबंधित करना। स्वास्थ्य, पीएचईडी, एमएसपीडीसीएल/एमएसपीसीएल, नगर पालिकाओं और मीडिया सहित आवश्यक सेवा कर्मियों को कर्फ्यू से छूट दी गई है।

इसके साथ ही, 30 दिसंबर से सशस्त्र बदमाशों और राज्य पुलिस कमांडो के बीच छिटपुट गोलीबारी के बाद, 31 दिसंबर को टेंगनौपाल जिले के मोरेह में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया। हिंसा शुरू में 3 मई को ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर (एटीएसयूएम) की एक रैली के बाद भड़की, जिससे कुकी और मैतेई समुदायों के बीच झड़पें हुईं। लगातार अशांति और जानमाल की हानि के कारण शांति बहाल करने के लिए केंद्र द्वारा अर्धसैनिक बलों की तैनाती आवश्यक हो गई।

कर्फ्यू लगाना दो समुदायों के बीच तनाव को कम करने में चल रही चुनौतियों को दर्शाता है। प्रयासों के बावजूद, छिटपुट हिंसा जारी है, जिससे अधिकारियों को सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आंदोलन को प्रतिबंधित करना पड़ा है। यह स्थिति संघर्ष के मूल कारणों को दूर करने और क्षेत्र में स्थायी शांति स्थापित करने के लिए व्यापक उपायों की आवश्यकता को रेखांकित करती है।

CBI ने सबूतों के अभाव में IPL मैच फिक्सिंग मामले बंद किए

पद से हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हिमाचल प्रदेश के DGP संजय कुंडू, कल सुनवाई

वृन्दावन में खुला देश का पहला महिला सैनिक स्कूल, सीएम योगी बोले- नारी सशक्तिकरण के बिना सशक्त समाज संभव नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -