बीकानेर में श्रद्धालुओं से मारपीट, लगा कर्फ्यू
बीकानेर में श्रद्धालुओं से मारपीट, लगा कर्फ्यू
Share:

बीकानेर : राजस्थान में बीकानेर जिले के डूंगरगढ़ कस्बे में सालासर की और जा रहे पैदल श्रद्धालुओं के साथ की गई मारपीट का विरोध करने के लिए डूंगरगढ़ बंद किया गया इस दौरान हिंसा भड़कने से चारो और तनाव पूर्ण माहौल बना हुआ है. खबरों के अनुसार शुक्रवार रात को यह घटना हुई इस घटना का विरोध करने के लिए व्यवसायियों ने सुबह से ही अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले तथा प्रमुख बाजार बंद रहा. इस तनाव पूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस ने शहर के मुख्य बाजार में बडी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह धार्मिक जुलूस निकालने में बाधा डाल रहे लोगों पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया जिससे भडक़ी हिंसा में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए है. घायलो को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हिंसा इतनी भड़क गई की लोगो ने कई वाहनों को आग लगा दी. कुछ स्थानों से आगजनी की खबरें आरही हैं. खबरों के मुताबिक बाजार में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस जवान लगातार उपद्रवियों को खदेडऩे का प्रयास कर रहे है.

जिला कलेक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक स्थिति पर काबू पाने के लिए श्रीडूंगरगढ़ में बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया गया है. माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है. बीकानेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कुछ लोगों को ऐहतियात के लिए गिरफ्तार कर लिया है. स्थिति नियंत्रण में है लेकिन माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है. अधिक प्रभावित इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है. स्थिति पर बीकानेर जिला कलेक्टर पूनम और बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गिर्राज मीणा निगाह रखे हुए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -