कम्पलीट ब्यूटी प्रोडक्ट है दही
कम्पलीट ब्यूटी प्रोडक्ट है दही
Share:

दही का सेवन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है यह तो सब जानते ही है लेकिन इसका इस्तेमाल सदियों से सौंदर्य निखार में भी हो रहा है. यह एक ऐसा सर्वसुलभ प्रोडक्ट है जो आसानी से हर किसी की पहुँच में होता है. दही से हमारी ब्यूटी को क्या क्या फायदे हैं और इसका किस तरह से इस्तेमाल करते है, इस बारे में आज आपको जानकारी देते हैं.

दही में लैक्टिक एसिड होता है जो चेहरे की डेड स्किन को निकालता है और चमकदार स्किन देता है। इससे उपयोग से चेहरे पर नजर आने वाले असमय बुढापे के निशान दूर किये जा सकते हैं. एक चम्मच दही में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। नींबू प्राकतिक ब्लीच की तरह काम करता है और इस नुस्खे के उपयोग से झाइयों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. दही में थोड़ा नारियल तेल और एलोवेरा जेल मिलाइये। इस मिश्रण को थोड़ी देर के लिये रखें और फिर सिर पर लगा कर पानी से धो लीजिये।

यह मार्केट में मिलने वाले हेयर कंडीशनर्स से ज्यादा बेहतर रिजल्ट देगा. दही में ढेर सारे पोषण पाए जाते हैं जो बालों की जड़ों को ताकत देते हैं और मेथी को भी बालों के लिए काफी गुणकारी माना जाता है और जब इन दोनों का मिलाप हो जाए तो बालों के लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है. दोनों को मिलाकर सर पर लगाने से बालों को मजबूती मिलती है और बाल झड़ने की समस्या से निजात पाया जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -