दांतो के लिए फायदेमंद होता है खीरे का रस
दांतो के लिए फायदेमंद होता है खीरे का रस
Share:

खीरे का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, खासकर के गर्मियों के मौसम में, इस मौसम में हमारे शरीर में पानी की कमी हो जाती है,खीरे में पानी की भरपूर मात्रा होती है जिसके कारन गर्मियों के मौसम में इसके सेवन से हमारे शरीर में पानी की कमी नहीं हो पाती है. इसके साथ ही ये हमारे वजन को कम करने में भी मदद करता है. अगर आप नियमित रूप से रात में सोने से पहले खीरे के रस का सेवन करते है तो इससे पेट साफ होता है जिससे वजन कम होने में मदद मिलती है.इसमें कई न्यूट्रिएंट्स होते हैं जो आपको स्वस्थ्य रखते है.

1-स्किन के लिए खीरा किसी रामबाण औषधि से कम नहीं होता है,अगर आप खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर पीते है तो इससे आपकी स्किन में चमक आती है इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन A पाया जाता है जो हमारी आँखों की रौशनी को बढ़ाता है.

2-खीरे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करता है,इसके अलावा इसमें फाइबर्स की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो हमारी पाचनक्रिया को मजबूत बनाने का काम करती है.और आपको कब्ज की शिकायत नहीं होती.

3-अगर आपको शुगर की समस्या है तो आपके लिए खीरे का रस बहुत फायदेमंद होगा,इसे पीने से हमारी बॉडी में  इंसुलिन का लेवल कंट्रोल में रहता है जिसके कारन शुगर की बीमारी से बचाव होता है.

4-खीरे के रस में भरपूर मात्रा में फॉस्फोरस मौजूद होता है जो हमारे दांतो के लिए बहुत फायदेमंद होता है ये दांतों को मजबूत बनाने के साथ साथ मसूड़ों को भी स्वस्थ रखने में मदद करता है.

अच्छी नींद के लिए करे पनीर का सेवन

आँखों की रौशनी को बढ़ाता है बादाम का दूध

दिल के लिए फायदेमंद होते है आम के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -