CSIR NET Result 2019 : परीक्षा के परिणाम आज हुए जारी, जानिए पूरी डिटेल

CSIR NET Result 2019 : परीक्षा के परिणाम आज हुए जारी, जानिए पूरी डिटेल

CSIR NET December 2019: सीएसआईआर नेट परीक्षा के परिणाम आज मतलब 15 जनवरी को जारी किए गए थे । जो उम्मीदवार परीक्षा में मौजूद हुए हैं वे अपनी लिखित परीक्षा का परिणाम सीएसआईआर ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in के माध्यम से देख पाएंगे । एक बार परिणाम जारी होने के बाद लिंक इस खबर में मिल जाएगा। उम्मीदवार लिंक के माध्यम से भी अपना परिणाम देख सकते है । मुख्य जानकारी - सीएसआईआर नेट परीक्षा 15 दिसंबर, 2019 को हुई थी। परीक्षा देश के विभिन्न केंद्रों में आयोजित हुई थी। परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवारों के लिए प्रोविजनल आंसर-की 10 जनवरी, 2020 को जारी की गई थी। 

नोट- CSIR NET 2019 परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने में देरी हो गई है क्योंकि CSIR NET 2019 परीक्षाओं के कुछ परीक्षा केंद्रों के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा में कुल 2,74,345 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। 214 शहर के 605 सेंटर्स में ये परीक्षा आयोजित हुई थी। सीएसआईआर ने मुख्य परिणाम घोषित किए हैं, अब इसके लिए कोई रि-चेकिंग ऑप्शन नहीं है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सीएसआईआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं और संपूर्ण जानकारी से अवगत हो सकते हैं।  
  CSIR NET Result - ऐसे कर सकते हैं अपने परिणाम डाउनलोड - 
चरण - 1 सबसे पहले सीएसआईआर की ऑफिशियल वेबसाइट csir.nta.nic.in पर जाएं।  
चरण - 2 उसके बाद होमपेज पर CSIR NET 2019 ई-सर्टिफिकेट लिंक पर क्लिक करें। 
चरण - 3 जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा अब आप अपनी जरूरी जानकारी जैसे - रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें। साथ ही आपको कैपचा कोड दर्ज करना होगा। 
चरण - 4 सबमिट पर क्लिक करें। आपके सामने आपका परिणाम खुल जाएगा। 

जानिये मकार संक्रांति पर स्नान दान और पूजा के मुहूर्त के बारे में पूरी जानकारी

CBSE ने दसवीं की परीक्षा के सम्बन्ध में निकला ये नया फरमान , जान ले आप

15 जनवरी को मनाया जाएगा 72 वां भारतीय सेना दिवस, आइये जाने इस दिन के महत्व के बारे में