क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, एथेरियम के दाम में बढ़ोतरी

क्रिप्टोकरेंसी 20 अप्रैल की शुरुआत में हरे रंग में कारोबार कर रही थी।  पिछले 24 घंटों में समग्र क्रिप्टो बाजार की मात्रा 17.10 प्रतिशत घटकर 79.78 बिलियन अमरीकी डालर हो गई है।

DeFi में पूरी मात्रा वर्तमान में USD9.75 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार में कुल 24 घंटे की मात्रा का 12.22 प्रतिशत है। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा अब USD66.18 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार के कुल 24 घंटे की मात्रा का 82.95 प्रतिशत है।

बिटकॉइन की कीमत वर्तमान में 32.82 लाख रुपये है, जिसमें 41.02 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। CoinMarketCap डेटा के अनुसार, यह पिछले दिन की तुलना में 0.01 प्रतिशत की गिरावट थी।

भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी का मुख्य जोखिम मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए इसका उपयोग है। "मेरा मानना है कि प्रौद्योगिकी आधारित विनियमन जाने का सबसे अच्छा तरीका है। प्रौद्योगिकी पर आधारित विनियमन को इतना कुशल होना होगा कि यह न केवल वक्र से आगे है, बल्कि इसके शीर्ष पर भी है। यह कल्पना नहीं की जा सकती है यदि कोई भी देश मानता है कि वह इसे संभाल सकता है। यह एक व्यापक पैमाने पर किया जाना चाहिए "वित्त मंत्री ने कहा।

सीतारमण ने भारत के डिजिटल प्रदर्शन और पिछले दशक में डिजिटल बुनियादी ढांचा फाउंडेशन विकसित करने के सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की, एक उदाहरण के रूप में महामारी के दौरान डिजिटल उपयोग में वृद्धि का हवाला देते हुए।

फरवरी में दूरसंचार ग्राहकों की संख्या घटकर 116.6 करोड़ रह गई: ट्राई

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

रूस के खिलाफ पश्चिमी देशों का आर्थिक मोर्चा हुआ विफल: पुतिन

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -