एक साथ गायब हुए CRPF के 59 ट्रेनी कोबरा कमांडो
एक साथ गायब हुए CRPF के 59 ट्रेनी कोबरा कमांडो
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 59 प्रशिक्षु कोबरा कमांडो के एक साथ गायब होने का मामला सामने आया है.घटना उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन की है. कमांडो अपने निर्धारित स्टेशन गया (बिहार) पहुंचने के बजाय बीच रास्ते से अपने-अपने घर या किसी अज्ञात स्थान पर चले गए.इस घटना को बहुत गंभीर माना गया है.

मिली जानकारी के अनुसार सभी कमांडो रविवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित प्रशिक्षण केंद्र से पांच सप्ताह का बुनियादी प्रशिक्षण लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्र गया वापस लौट रहे थे.सीआरपीएफ और कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा) के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इन जवानों को गया स्थित 205वीं कोबरा यूनिट के मुख्यालय में सोमवार को पहुंचना था, लेकिन जवानों ने बीच रास्ते में यात्रा समाप्त कर कहीं और जाने के अपने इस फैसले की जानकारी अपने दल के कमांडर को भी नहीं दी. सीआरपीएफ ने इसे अनधिकृत अनुपस्थिति करार देते हुए जवानों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं.

बता दें कि प्रशिक्षण के बाद इन जवानो की बिहार में नक्सल विरोधी अभियानों के लिए उनकी तैनाती की जानी थी.सूत्रों के अनुसार कुछ जवानों ने मंगलवार को यूनिट मुख्यालय में हाजिर होने की बात कही है. अधिकारियों की नजर में यह जांच का विषय है कि कैसे एक साथ 59 जवानों ने बीच रास्ते से गायब होने का फैसला कर लिया. लापता हुए जवानों में से अधिकांश उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं. खबर है कि जवानों के पास हथियार नहीं हैं.

संबंधित खबरों के लिए निचे क्लिक करे -

CRPF के जवान ने चढ़ाई खुद की बलि!

CRPF में 2,945 पदों पर जॉब का एक सुनहरा अवसर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -