छत्तीसगढ़ में दो दिन में दो IED ब्लास्ट, आज मतदान के दौरान हुआ विस्फोट, चपेट में आया CRPF जवान
छत्तीसगढ़ में दो दिन में दो IED ब्लास्ट, आज मतदान के दौरान हुआ विस्फोट, चपेट में आया CRPF जवान
Share:

रायपुर: आज मंगलवार (7 नवंबर) को राज्य में मतदान शुरू होने के तुरंत बाद छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट में चुनाव ड्यूटी पर तैनात CRPF का एक जवान घायल हो गया। सुकमा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी किरण चव्हाण ने मीडिया को बताया कि घायल जवान कोबरा बटालियन का था और चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, घायल जवान की पहचान श्रीकांत के रूप में की गई है, और प्रारंभिक चिकित्सा के बाद फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। यह घटना तब घटी जब कैंप टोंडामार्का से कोबरा 206 और CRPF के जवान एक क्षेत्र प्रभुत्व अभियान के लिए एल्मागुंडा गांव की ओर जा रहे थे। गश्त के दौरान, जवान ने गलती से नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED को चालू कर दिया, जिससे उसके पैर में चोट लग गई।

दूसरी IED ब्लास्ट घटना:

बता दें कि, दो दिनों के भीतर छत्तीसगढ़ में यह दूसरी IED विस्फोट की घटना है। सोमवार को, कांकेर में एक प्रेशर IED विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक कांस्टेबल और एक मतदान दल के दो सदस्य घायल हो गए थे। घायल कांस्टेबल, जिसकी पहचान प्रकाश चंद के रूप में हुई है, को पैर में चोटें आईं और उसे तुरंत चिकित्सा के लिए छोटेपेठिया ले जाया गया। इसके अलावा, IED विस्फोट में दोनों मतदान अधिकारियों को मामूली चोटें आईं।

छत्तीसगढ़ में वर्तमान में पहले चरण के मतदान हो रहे हैं, जिसमें नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग सहित 20 निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। सुरक्षित और सुचारू मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, 20 निर्वाचन क्षेत्रों के संवेदनशील क्षेत्रों में 600 से अधिक मतदान केंद्रों पर तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरा लगाया गया है। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है, जिसकी मतगणना तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ होगी।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में आज पहले चरण का मतदान जारी, वोटिंग के एक दिन पहले हुआ था IED ब्लास्ट

भारत-नेपाल सीमा विवाद सुलझाने के लिए दोनों देशों में हुई सार्थक चर्चा

मद्रास हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी नहीं माने उदयनिधि, सनातन धर्म पर फिर ऊगली आग !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -