पुलिस ने किया हत्या के आरोपी इंजीनियरिंग छात्र का एनकाउंटर
पुलिस ने किया हत्या के आरोपी इंजीनियरिंग छात्र का एनकाउंटर
Share:

ग्वालियर। एक बैंककर्मी का अपहरण करके उसकी हत्या करने वाले बदमाश को मंगलवार को तड़के पुलिस ने घेर लिया. दोनों ओर से चली गोलियों में बदमाश घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इसका एक साथी फरार हो गया. घायल बदमाश ग्वालियर के ही एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर रहा था. बाद में पुलिस ने बताया कि मोहन नाम के इस युवक ने एक व्यापारी से 20 लाख रुपए भी रंगदारी में मांगे थे और झांसी के एक टैक्सी ड्राइवर की हत्या भी की थी. मोहन गुप्ता नाम के बदमाश की पुलिस को अपहरण और हत्या के मामले में तलाश थी. रात के समय सूचना मिली की मोहन गुप्ता ग्वालियर के नदी गेट इलाके में देखा गया है.

सूचना मिलते ही पुलिस ने रात करीब 3 बजे नदी गेट इलाके में मोहन को घेर लिया. मोहन के साथ उसका एक दोस्त और था. जब मोहन पुलिस से घिर गया तो उसने अपनी पिस्टल से पुलिस पर फायर कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी फायर किया और एक गोली मोहन के पैर में लगी औऱ वह वहीं पर गिर गया. इसके बाद पुलिस तुरंत उसके पास पहुंची, लेकिन तब तक उसका दोस्त वहां से भाग गया. भागे गए युवक का नाम अंकुर कौशल है और यह हर वारदात में मोहन के साथ रहा है. चूंकि गोली लगने से मोहन घायल हो गया था, जिसके कारण उसे पुलिस ने जयारोग्य अस्पताल के ICU में पहुंचा दिया. यहां पर घायल बदमाश मोहन का इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने मौके से एक पिस्टल भी बरामद की है.

इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है मोहन :- अपहरण और हत्या का आरोपी मोहन ग्वालियर के ही नागाजी इंस्टीट्यूट में इलेक्ट्रानिक्स व कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग का छात्र है और आगरा का रहने वाला है. पुलिस का कहना है कि मोहन शुरू से ही आपराधिक प्रवृत्ति का है और कई वारदातें उसके नाम पर दर्ज हैं. मोहन ने अपने दोस्त के साथ झांसी से एक टैक्सी चालक महेन्द्र कुमार की हत्या कर दी और उसकी कार को ठिकाने लगा दिया. इसके अलावा मुठभेड़ के दौरान जो बाइक बरामद हुई है, वह डबरा से चुराई हुई थी. पूछताछ में मोहन ने पुलिस को बताया है कि उसने आधा दर्जन से ज्यादा बाइक चोरी की हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -