सोशल मीडिया पर फैला रहा था अफवाह, पुलिस ने भेजा जेल

कासगंजः सोशल मीडिया पर अक्सर गलत अफवाह फैलाया जाता है। जो किसी हिंसा का कारण बन जाता है। ऐसा ही एक मामला यूपी के कासगंज में सामने आया है। जिले में एक युवक को बच्चा चोर की अफवाह वाला मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर करना भारी पड़ गया। पुलिस ने मामला संज्ञान में आने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

शहर के गंदा नाला गली नंबर 2 में रहने वाले मुकेश कुशवाह पुत्र अशोक कुमार ने व्हाट्सएप ग्रुप पर बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की अफवाह फैला दी। लिखा कि 50 लोगों का गिरोह निकला है जो शहर में भेष बदलकर घूम रहे हैं जो बच्चों का अपहरण कर सकते हैं। कासगंज पुलिस भी सतर्कता बढ़ाए। जब यह मैसेज वायरल हुआ तो कोतवाली पुलिस सक्रिय हो गई और आरोपी की तलाश को दबिश दी।

अफवाह फैलाने वाला आरोपी घर में ही मिला। पुलिस ने सोमवार शाम आरोपी को जेल भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी दिनेश दुबे ने बताया कि आरोपी अफवाह फैलाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहा था। कहीं भी बच्चा चोर सक्रिय नहीं है। जो भी बच्चा चोरों की अफवाह फैलाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस पूरी तरह सतर्क है। बच्चा चोर के नाम पर देश भर में कई मोब लिंचिंग की घटनाएं हो चुकी हैं।

तीन दिनों तक तांत्रिक की हत्या के इरादे से घूम रहे थे युवक, मौका मिलते ही ले ली जान

बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर माँ को दे दी मौत

घर पर अकेली थी नेत्रहीन लड़की, घुस आया दबंग और...

Most Popular

- Sponsored Advert -