शरजील इमाम के खिलाफ UAPA के तहत चार्जशीट दाखिल करेगी क्राइम ब्रांच, देशद्रोह का है आरोप

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन के दौरान देशद्रोही बयान के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ अपराध शाखा की टीम दिल्ली के पटियाला कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करने वाली है। दिल्ली पुलिस ये आरोपपत्र UAPA एक्ट के तहत करेगी। बता दें कि JNU के पूर्व स्टूडेंट शरजील इमाम ने जामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण दिया था।

यही नहीं इस मामले की जांच कर रही टीम को शरजील इमाम के संबंध में पता चला कि उसने मस्जिद के आस-पास वाले इलाकों में भड़काऊ पोस्टर भी वितरित करवाए थे। इसका पता उस समय चला जब पुलिस ने शरजील इमाम के लैपटॉप की जांच की। उसमें से उन सभी पोस्टर की फोटोज मिली थी। इमाम असम पुलिस द्वारा दर्ज किए गए UAPA से संबंधित केस में गुवाहाटी जेल में है। लोअर कोर्ट ने 25 अप्रैल को जांच एजेंसी को इस मामले की जांच पूरी करने के लिए और 90 दिनों का समय दिया था क्योंकि पुलिस ने कहा था कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और लॉकडाउन से जांच की गति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

इमाम को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से अरेस्ट किया गया था। वह शाहीन बाग में हुए विरोध प्रदर्शन के आयोजन में शामिल था। किन्तु वह तब सुर्खियों में आया था जब एक वीडियो में वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में एक सभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए देखा गया। उसके बाद उस पर राजद्रोह का केस दर्ज किया गया।

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

2238 रुपये महंगा हुआ सोना, चांदी ने लगाई बड़ी छलांग

प्रणब मुखर्जी बोले- 'देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -