कौन हे ये बल्लेबाज जो शुन्य पर आउट होकर बन गए हीरो
कौन हे ये बल्लेबाज जो शुन्य पर आउट होकर बन गए हीरो
Share:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले वेस्ट विंडीज के खिलाड़ी राजेंद्र चंद्रिका दोनों ही पारियों में शून्य पर आउट हो गए। चंद्रिका आगे चलकर कितने सफल होंगे? ये तो देखने वाली बात है, लेकिन डेब्यू मैच की दोनों पारियों में 'डक' करने वाले वह इकलौते बल्लेबाज नहीं हैं। उनसे पहले ग्राहम गूच से लेकर पाकिस्तान के सईद अनवर तक शून्य पर आउट हुए फिर कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए। मैच का रोमांच : ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के चौथे ही दिन वेस्ट इंडीज को 277 रनों से रौंद कर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया।

जीतने के लिए आवश्यक 392 रनों का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम की दूसरी पारी 42 ओवरों में ही महज 114 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए कप्तान दिनेश रामदीन ने सर्वाधिक 29 और वी परमौल ने नाबाद 23 रनों की पारियां खेलीं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट जबकि जोश हेजलवुड, मिचेल जॉनसन और नाथन लियोन ने दो दो विकेट झटके।

पहली पारी में 399 का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मैन आप द मैच स्टीवन स्मिथ की 199 रनों की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 399 का स्कोर खड़ा करने के बाद विंडीज को 220 रनों पर ही समेट दिया था। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 212 रन बना पारी घोषित कर दी थी और जीत के लिए विंडीज के सामने 392 रनों की चुनौती रखी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले हफ्ते पहला टेस्ट भी नौ विकेट से अपने नाम कर लिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -