दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को दी पारी और 80 रनों की शिकस्त
दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को दी पारी और 80 रनों की शिकस्त
Share:

नई दिल्ली : पर्थ के पहले टेस्ट के बाद अब होबार्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ करारी हार का सामना करना पड़ा है. दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 80 रनों से हराकर यह टेस्ट मैच भी जीत लिया. गौरतलब है कि होबार्ट टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के पास 8 विकेट थे और वो प्रोटियाज़ की पहली पारी के स्कोर से 120 रन पीछे थे, लेकिन तेज गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने अपने बाक़ी बचे 8 विकेट सिर्फ 40 रनों पर गंवा दिए और दक्षिण अफ़्रीका को पारी और 80 रनों से जीत मिल गई.

खास बात यह है कि इस टेस्ट का फैसला ढाई दिन में ही हो गया, जबकि दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था. बता दें कि पहले दिन बल्लेबाजी  करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम सिर्फ 85 रनों पर सिमट गई. हालत यह थी कि सिर्फ़ 17 रनों के अंदर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पैवेलियन पहुँच गई थी. घरेलू श्रृंखला में पिछले 32 साल में ये ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रदर्शन रहा.

जबकि दक्षिण अफ़्रीका ने अपने 5 विकेट 132 रन खोने का बाद भी 340 का स्कोर बनाया और 241 रनों की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन बेहतर बल्लेबाज़ी की और दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए, लेकिन चौथे दिन की सुबह काइल एबॉट और कगीसो रबाडा की गेंदबाज़ी का कंगारू बल्लेबाज़ों के सामने नतमस्तक हो गई

रबाडा ने 4 और एबॉट ने 6 विकेट लिए और प्रोटियाज़ को पारी और 80 रनों से जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त हासिल कर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. एबॉट को मैच में 9 विकेट हासिल करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

दक्षिण अफ्रीका के सामने नतमस्तक हुआ ऑस्ट्रेलिय..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -