टेस्ट रैंकिंग में 8 वे पायदान पर क़याम हुए रहाणे
टेस्ट रैंकिंग में 8 वे पायदान पर क़याम हुए रहाणे
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य राहणे को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है. राहणे ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में आठवें नंबर पर आ गए हैं. रहाणे की टेस्ट में अब तक की ये सबसे अच्छी रैंकिंग है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले रहाणे पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान के साथ संयुक्त रूप से 11वें नंबर पर थे. रहाणे ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 78 रन बनाए थे और भारत को 237 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमा लिया है. इसके अलावा पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस अपने करियर का छठवां दोहरा शतक जड़कर टॉप पांच बल्लेबाजों में वापस आ गए हैं.

यूनुस ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में पहली पारी में 218 रनों की पारी खेली थी, और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया था. आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर आ गए हैं. न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ 124 और 67 रनों की पारी खेल टॉप 10 बल्लेबाजों में वापसी की है, और वो नौवें स्थान पर हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -