400 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, भारत की शुरुआत लड़खड़ाई
400 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, भारत की शुरुआत लड़खड़ाई
Share:

मुम्बई : भारत के खिलाफ श्रृंखला में वापसी की पूरी ताकत लगाते हुए मुम्बई में इंग्लैण्ड की टीम ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी 400 रन पर खत्म की. बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही हैं. भारत की ओर से अश्विन ने 6 और जडेजा ने 4 विकेट लिए हैं.

उल्लेखनीय हैं कि पहले दिन गुरुवार को जमकर बल्लेबाजी करने वाली इंग्लैण्ड की टीम ने 400 रन पर पारी खत्म की. इंग्लैंड की और से आज जॉस बटलर ने 76 और जैक बॉल ने 31 रन बनाए. बटलर ने 106 के गेंदों में करियर का छठा अर्ध शतक पूरा किया है. इंग्लैंड की पारी के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत ख़राब रही और अब तक भारत ने एक विकेट खोकर 41 रन बना लिए है. केएल राहुल 24 रन बनाकर आउट हुए.

दूसरे दिन के मैच में आर अश्विन ने जब पांचवा विकेट लिया तब वह पारी में सबसे अधिक बार पांच या अधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाजों के बीच तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए कपिल देव की बराबरी कर ली है. अश्विन ने यह कमाल पांचवी बार दिखाया..

इस मैच में टीम इंडिया के खिलाडी कीर्तिमान बनाने की ओर अग्रसर हैं. जहां 43वां टेस्ट खेल रहे आर अश्विन टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में सातवें स्थान पर पहुंच कर पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया. मुंबई में मोइन अली का विकेट लेते ही उनके 237 विकेट हो गए हैं, जबकि श्रीनाथ ने 67 मैचों में 236 विकेट लिए थे.

इंग्लिश कप्तान कुक ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड

इंग्लैंड में नहीं, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे है डेब्यू.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -