इंग्लैंड में नहीं, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे है डेब्यू शतक बनाने वाले कीटोन जेनिंग्स
इंग्लैंड में नहीं, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे है डेब्यू शतक बनाने वाले कीटोन जेनिंग्स
Share:

कीटोन जेनिंग्स ने अपने देश की टीम से पहला टेस्ट खेलते हुए इस पारी को खुद यादगार बना दिया है। अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार शतक जड़कर उन्होंने चयनकर्ताओं के फिएंसले को सही साबित कर दिया। जेनिंग्स इंग्लैंड के ऐसे 8वें बल्लेबाज हैं, जिन्होंने विदेशी जमीन पर डेब्यू करते हुए अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने का कारनामा किया है। उनसे पहले अब तक 2 इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारत में डेब्यू करते हुए शतक जड़ा था।

जेनिंग्स ने 219 गेंदों का सामना किया और शानदार 112 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके लगाए। सभी भारतीय गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। कीटोन जेनिंग्स का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था और जेनिंग्स ने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत भी वहीँ से की थी।

गाउटेंग टीम की ओर से खेजते उन्होंने काफी सफलता अर्जित की थी। इसके बाद वो इंग्लैंड की डरहम काउंटी टीम से खेले जहां उन्होंने 2016 में काउंटी चैम्पियनशिप के 16 मैचों में 64.50 की औसत से 1548 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और दो दोहरे शतक लगाए। कीटोन जेनिंग्स के पिता रे जेनिंग्स खुद एक कोच हैं और दक्षिण अफ्रीका टीम के अलावा वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को भी कोचिंग दे चुके हैं.

विजय मर्चेट ट्रॉफी : झारखंड ने बढाए जीत की तरफ कदम

सौरव कोठारी का विश्व चैंपियन बनने का सपना टूटा,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -