अमेरिका सरकार ने लगाई गैलेक्सी नोट 7 पर रोक
अमेरिका सरकार ने लगाई गैलेक्सी नोट 7 पर रोक
Share:

पिछले कुछ दिनों से सैमसंग के  गैलेक्सी नोट 7 में आ रही विस्फोट की खबरों के बाद कंपनी ने जहा इसकी बिक्री पर पाबन्दी लगा दी है. वही सैमसंग ने विश्व के बाजारों से अपने इस फोन को वापस बुला लिया है. वही कुछ देशो के विमानों में इस्तेमाल के प्रतिबन्ध के बाद अब अमेरिका सरकार ने भी इस पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. जिसके बाद अब सैमसंग ने US के कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन (CPSC) के साथ मिल कर यूजर्स को सैमसंग गैलेकसी नोट 7 स्मार्टफोन को चार्ज न करने या फोन की इस्तेमाल  न करने की अपील की है.

वही सैमसंग ने जिनके पास यह फोन मौजूद है उन यूज़र्स के लिए इसका इस्तेमाल नही करने को कहा है. सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स ने दुनिया भर में अपने ग्राहकों से अपील की है कि वे गैलेक्सी नोट 7 का इस्तेमाल तत्काल प्रभाव से रोक दें और यथाशीघ्र इसे बदल लें.

आपको बता दे कि सैमसंग ने अपने इस  गैलेक्सी नोट 7 को 19 अगस्त को लांच किया था. जिसके बाद से ही इसमें आग लगने की घटनाये सामने आ रही थी. इसके बाद सैमसंग ने भी इस प्रतिक्रिया पर उचित कदम उठाते हुए अपने सारे गैलेक्सी नोट 7 को बाजारों से वापस बुला लिया है. कंपनी अब इन फोन्स को टेस्टिंग के बाद ही वापस मार्केट में वापस लाएगी. वही कंपनी द्वारा नए फोन देने के लिए भी कहा है.

भारत में भी गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -