भारत में भी गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबन्ध
भारत में भी गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबन्ध
Share:

हाल ही में सैमसंग के सबसे दमदार स्मार्टफोन के रूप में उभर कर आये  गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल को लेकर एक बड़ा तथ्य सामने आया था. जिसमे पता चला था कि सैमसंग के इस स्मार्टफोन में लगातार आग लगने की घटना को लेकर ऑस्ट्रेलिया की 3 विमान सेवा कंपनियों ने फ्लाइट के दौरान इसके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था. वही अब इसको लेकर भारत सरकार भी सजग हो गयी है. जिसके चलते नागरिक उड्यन मंत्रालय ने हालिया लॉन्च स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-7 को फ्लाइट में इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है.

भारत सरकार ने इसको लेकर चेतवानी जारी की है कि उड़ान के दौरान ना तो फोन का इस्तेमाल करें और ना ही इसे चार्ज करने की कोशिश करें. यह कदम किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए उठाया गया है.

आपको बता दे कि सैमसंग ने अपने इस  गैलेक्सी नोट 7 को 19 अगस्त को लांच किया था. जिसके बाद से ही इसमें आग लगने की घटनाये सामने आ रही थी. इसके बाद सैमसंग ने भी इस प्रतिक्रिया पर उचित कदम उठाते हुए अपने सारे गैलेक्सी नोट 7 को बाजारों से वापस बुला लिया है. कंपनी अब इन फोन्स को टेस्टिंग के बाद ही वापस मार्केट में वापस लाएगी. वही कंपनी द्वारा नए फोन देने के लिए भी कहा है.

अपने फोन में ब्लास्ट के बाद सैमसंग दे रहा है यह फ्री गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -