त्रिपुरा की माकपा इकाई ने डीजीपी से शामिल होने को कहा
त्रिपुरा की माकपा इकाई ने डीजीपी से शामिल होने को कहा
Share:

त्रिपुरा में राजनीति का खेल बढ़ गया है। त्रिपुरा में माकपा इकाई ने कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस महानिदेशक (कार्यवाहक) राजीव सिंह के हस्तक्षेप की मांग की है, जिसे पार्टी ने भाजपा-आईपीएफटी सरकार के गठन के बाद से अब तक अस्वीकार कर दिया है । इन आरोपों को नकारते हुए भाजपा ने रविवार को दावा किया कि 'भाजपा पार्टी के सत्ता में आने के बाद एक भी राजनीतिक हत्या नहीं हुई थी। माकपा के राज्य सचिव गौतम दास के नेतृत्व में हुई बैठक के दौरान जिन आरोपों पर विचार किया गया था, उनमें त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद चुनावों को देखते हुए शनिवार को शीर्ष सिपाही को लगाया गया था, जिन्हें इस साल के शुरू में महामारी के कारण निलंबित कर दिया गया था और अभी इसे फिर से निर्धारित किया जाना है।

पार्टी के अनुसार, 14 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई, 236 महिलाओं सहित कम से 2,420 लोगों पर हमला किया गया जबकि अब तक 2,656 लोगों पर आरोप लगाए गए । सीपीएम ने आरोप लगाया, 346 पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई जबकि 138 कार्यालयों में आग लगा दी गई, 69 कार्यालयों पर कब्जा कर लिया गया और अन्य 60 को ताला लगा दिया गया । पार्टी ने यह भी जोर देकर कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के करीब 1,748 घरों को नष्ट कर दिया गया, 1,123 घरों पर हमला किया गया और 190 घरों में आग लगा दी गई। इन घटनाओं में पार्टी समर्थकों की संपत्ति भी नष्ट हो गई।

"ऐसी घटनाओं के सिलसिले में एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया । हम चाहते हैं कि पुलिस आरोपी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे। दास ने कहा, हमने पूर्व मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के लिए सुरक्षा की मांग की । बैठक के बाद दास ने संवाददाताओं से कहा, हमें यह सुनिश्चित किया गया है कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनाओं की जांच करेगा। पूर्व सांसद जितेंद्र चौधरी ने कहा, हम कोई अतिरिक्त पक्ष नहीं मांगते। हम सभी चाहते हैं कि हमारे लोगों और राजनीतिक दलों को एक लोकतांत्रिक देश में स्वयं को अभिव्यक्त करने का अधिकार हो।

भ्रष्टाचार मामले में पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी दोषी करार

आरकेएस भदौरिया ने दिया बयान, कहा- "भारत किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है"

ट्रैक्टर पर सोफा और सोफे पर राहुल, लोग बोले- ये है इंडिया का Mr Bean

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -