सिंघल की अस्थि कलश यात्रा में उठा गाय को लात मारने का विवाद
सिंघल की अस्थि कलश यात्रा में उठा गाय को लात मारने का विवाद
Share:

लखनऊ : विश्व हिंदूपरिषद के संरक्षक स्व. अशोक सिंघल का अस्थिविसर्जन किए जाने की तैयारियां की जा रही थीं कि इस बीच एक बार फिर सांप्रदायिकता भड़कने की संभावना सामने आई। दरअसल स्व.सिंघल की अस्थिकलश यात्रा अस्थिकलश के विसर्जन के पूर्व निकाली जा रही थी इस दौरान इस कलश यात्रा में सोशल मीडिया पर गाय को लात मारे जाने की तस्वीर वायरल होने की खबरों की चर्चा चल पड़ी।

हालांकि मामला गंभीर होने से पहले ही विहिप नेता ने समझदारीपूर्ण बयान देकर मामले को कुछ शांत रखा। दरअसल विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि गाय सदैव से हमारे लिए पवित्र है। हम गाय का आदर करते हैं उसका अनादर तो कर ही नहीं सकते हैं। संगठन का कोई व्यक्ति ऐसा कर ही नहीं सकता है। उनका कहना था कि विहिप कार्यकर्ताओं ने गाय को लात मारी है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

गाय को लात मारने वाले की पहचान की जाएगी। उल्लेखनीय है कि स्व. सिंघल के अस्थि कलश विसर्जन के पहले उनके अस्थि कलशों की यात्रा निकाली जा रही थी। जिसके दर्शन हेतु यात्रा लखनऊ की ओर जा रही थी कि रास्ते में एक संकरी गली आई। यहां कलश यात्रा का रथ मुड़ नहीं पाया दरअसल यहां सामने की ओर तीन गायें बैठी थीं। कुछ कार्यकर्ताओं ने गायों को हटाने के लिए अपने पैर गायों को मार दिए। जो काफी चर्चा में रहा। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि हिंदू धर्म के अनुसार बैठी हुई गायों को हटाना या उठाना एक पाप की तरह होता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -