केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- मार्च से दिया जाएगा 50 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- मार्च से दिया जाएगा 50 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि भारत मार्च 2021 में कोरोनावायरस के खिलाफ टीके के साथ 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण करने में सक्षम होगा। मंत्री ने यह भी कहा कि लोगों को कोविड-19 के उचित व्यवहार का पालन करना जारी रखना चाहिए और इसे सामाजिक कहा जाएगा वैक्सीन ', जानलेवा वायरस के संकुचन से बचने के लिए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- "हम मार्च में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाने की स्थिति में होंगे," यह महत्वपूर्ण है कि लोग कोविड के उचित व्यवहार का पालन करते रहें। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि फ्रंटलाइन के 80 से 85 प्रतिशत श्रमिकों को अब तक कोरोना वायरस वैक्सीन दिया गया है। भारत ने 16 जनवरी को कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया, जिसने देश के एक करोड़ से अधिक लोगों को पीड़ित किया है और 1.55 लाख से अधिक लोगों के जीवन का दावा किया है। उन्होंने कहा कि कम से कम 18-20 वैक्सीन प्रीक्लिनिकल, क्लिनिकल और एडवांस स्टेज में हैं और आने वाले महीनों में होने की उम्मीद है। डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों से कोविड के उचित व्यवहार के बाद भी जारी रखने का आग्रह किया, जिसे उन्होंने टीका के साथ "सामाजिक टीका" कहा था।

भारत के कुल कोविड-19 सक्रिय मामले वर्तमान में 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ 1.39 लाख हैं, जिनकी 24 घंटे की अवधि में 5,000 से कम सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, तीन राज्यों - केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक - भारत के कुल सक्रिय मामलों में से 77 प्रतिशत हैं। त्रिपुरा और दमन और दीव और नगर हवेली में वर्तमान में केवल दो सक्रिय मामले हैं। मंत्रालय ने कहा कि 18 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने 24 घंटे की अवधि में किसी भी मौत की सूचना नहीं दी है।

नीति मोहन-निहार पांड्या ने दूसरी शादी की सालगिरह पर फैंस को दिया बड़ा तोहफा

विपक्ष ने त्रिपुरा के सीएम के नेपाल और श्रीलंका में विस्तार के इच्छुक भाजपा के भाषण की आलोचना की

तेलंगाना: दो हादसों में 3 लोगों की मौत, 9 मजदुर घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -