विपक्ष ने त्रिपुरा के सीएम के नेपाल और श्रीलंका में विस्तार के इच्छुक भाजपा के भाषण की आलोचना की
विपक्ष ने त्रिपुरा के सीएम के नेपाल और श्रीलंका में विस्तार के इच्छुक भाजपा के भाषण की आलोचना की
Share:

अगरतला: विपक्षी वाम दलों और कांग्रेस दलों ने सोमवार को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की नेपाल और श्रीलंका में भगवा पार्टी के आधार का विस्तार करने के लिए की गई टिप्पणियों के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की आलोचना की। विपक्षी दलों ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा की योजना और नेपाल और श्रीलंका में अपने आधार का विस्तार करने का लक्ष्य भारत की विदेश नीतियों के खिलाफ है और ये नहीं किया जा सकता क्योंकि दोनों देश संप्रभु राष्ट्र हैं।

मुख्यमंत्री बिप्लब ने शनिवार को यहां एक पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हवाले से कहा, "जब गृह मंत्री भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तो उन्होंने अगरतला में हमारे साथ बैठक के दौरान कहा था कि हमने भारत में अपना आधार बढ़ा दिया है। अब हमें श्रीलंका और नेपाल जाना है। ” उन्होंने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु में सरकार बनाएगी और पार्टी 30 वर्षों तक त्रिपुरा में सत्ता में बनी रहेगी क्योंकि सीपीआई-एम अगले विधानसभा चुनाव 2023 में समाप्त हो जाएगा।

“भाजपा अब भारत की सबसे बड़ी पार्टी है। इसमें अधिकतम संख्या में सांसद, विधायक और अन्य निर्वाचित सदस्य हैं। हालाँकि, भाजपा ने भी मुख्यमंत्री के विचारों का समर्थन किया। पार्टी के प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने कहा कि श्रीलंका और नेपाल ही नहीं, कई एशियाई और अफ्रीकी देशों में भाजपा के दर्शन को बढ़ाया जा रहा है। जंहा उन्होंने कहा- “हमारे लक्ष्य और योजनाएं उन राज्यों में सरकार बनाने के लिए नहीं हैं। हमारे "प्रचारक" (पदाधिकारी) उन राज्यों में भाजपा के दर्शन और विश्वास को व्यापक बना रहे हैं। अगर उन देशों के लोग हमारे सिद्धांतों और दृष्टिकोण को स्वीकार करते हैं तो भविष्य में कार्रवाई का आकार होगा।

मुख्यमंत्री की घोषणा की तीखी आलोचना करते हुए, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी केंद्रीय समिति के सदस्य जितेंद्र चौधरी ने कहा कि देब का भाषण अहंकार और अज्ञानता का एक संयोजन है।

तेलंगाना: दो हादसों में 3 लोगों की मौत, 9 मजदुर घायल

'15 वर्ष में बंजर भूमि पर ऊगा डाले 10 हज़ार पेड़...' प्रेरित करने वाली है बिहार के सत्येंद्र मांझी की कहानी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -